देश

खड़गे बोले- हमारे 200 से 300 करोड़ रुपए रोक देंगे तो चुनाव कैसे होंगे, क्या यह निष्पक्ष चुनाव है?

खड़गे ने आरोप लगाया कि जिन बैंक खातों में लोगों द्वारा दान दिया गया पैसा रखा गया था, उसे बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने फ्रीज कर दिया है। जब हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे ही नहीं होंगे फिर यह चुनाव निष्पक्ष कैसे रह जाएगा।

खड़गे ने कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर सवाल उठाए
खड़गे ने कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर सवाल उठाए फोटोः IANS

लोकसभा चुनाव से पहले जिस तरह के कांग्रेस के खाते बंद किए गए, उसे लेकर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कई सवाल उठाए हैं। खड़गे ने बुधवार को बताया कि पार्टी धन की कमी का सामना कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन बैंक खातों में लोगों द्वारा दान दिया गया पैसा रखा गया था, उसे बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने फ्रीज कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि जब हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे ही नहीं होंगे फिर यह चुनाव निष्पक्ष कैसे रह जाएगा।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़ने ने कर्नाटक के कलबुर्गी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का खाता बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे 200 से 300 करोड़ रुपए अगर रोक दिए जाएंगे फिर हम चुनाव कैसे लड़ पाएंगे। खड़गे के मुताबिक कांग्रेस के चार खाते हैं, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, दिल्ली और एआईसीसी। उन्होंने कहा कि, "अगर सभी खाते बंद हो गए हैं.. तो क्या यह निष्पक्ष चुनाव है?"

Published: undefined

बता दें कि कांग्रेस के सभी खाते आईटी विभाग ने फ्रीज कर दिए हैं। यूथ कांग्रेस के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए गए हैं। इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस से 210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी है। साल 2018-19 के इनकम टैक्स फाइलिंग को आधार बनाकर आईटी विभाग की ओर से करोड़ों रुपये की मांग की गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined