देश

लोकसभा चुनाव 2019: जब मंच से बोले बीजेपी सांसद, ‘इस बार कांग्रेस की होगी जीत’

दरअसल भिवानी महेंद्रगढ़ से बीजेपी के सांसद धर्मबीर सिंह मंच पर अपने भाषण में गलती से कांग्रेस पार्टी के जीतने की घोषणा कर बैठे। धर्मबीर सिंह ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सन 1987 की तरह इस प्रदेश में पहली बार दोबारा से 85 से भी ज्यादा सीट आप कांग्रेस पार्टी को दोगे।’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

शनिवार को हरियाणा के भिवानी में भातीय जनता पार्टी की विजय संकल्प रैली के दौरान पार्टी के एक सासंद ने मंच पर खड़े होकर आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतने का दावा कर दिया। उनके इस बयान को सुनकर मंच पर बैठे बीजेपी के तमाम बड़े नेता एक दूसरे का मुंह ताकने लगे।

दरअसल भिवानी महेंद्रगढ़ से बीजेपी के सांसद धर्मबीर सिंह मंच पर अपने भाषण में गलती से कांग्रेस पार्टी के जीतने की घोषणा कर बैठे। भाषण देते हुए धर्मबीर सिंह ने कहा, ‘मैं दावे के साथ कह सकता हूं आपके हौसलों के देखते हुए भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा में मुझे लगता है कि सन 1987 की तरह इस प्रदेश में पहली बार दोबारा से 85 से भी ज्यादा सीट आप कांग्रेस पार्टी को दोगे।'

जिस समय धर्मबीर सिंह मंच पर भाषण दे रहे थे, उस समय हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत भाजपा के कई बड़े नेता वहां मौजूद थे। अपनी पार्टी के सांसद से विपक्ष की जीत का दावा किया जाना सभी नेताओं को कुछ अटपटा लगा और वे सभी एक दूसरे का मुंह ताकते नजर आए। धर्मबीर के इस बयान को सुनकर लोगों ने उनका खूब मजाक उड़ाया। बाद में भाजपा नेता को अहसास हुआ कि उन्होंने कुछ गलत बोल दिया है। लोगों को तंज कसता देख धर्मबीर सिंह झेंप गए और लोगों से क्षमा मांगते हुए अपनी ग़लती को दुरुस्त किया।

Published: undefined

बता दें, कि हरियाणा में कुल 10 लोकसभा सीट हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में इन 10 सीटों में से 7 सीट बीजेपी के खाते में गयी थी। इस बार हरियाणा में जातिगत समीकरण चुनाव में बड़ी भूमिका निभाएंगे। जाट आरक्षण आंदोलन की आग में झुलस चुकी बीजेपी अब पंजाबी और बनिया वोटरों को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही है।

हरियाणा की जनता अपनी बीजेपी की सरकार के कामकाज से खुश नहीं है हालांकि गुस्से जैसी बात नजर नहीं आ रही है। बेरोजगारी और भ्रष्टाचार राज्य में अब भी बड़ा मुद्दा है। इन सब के बावजूद जातिगत समीकरण ही सब पर हावी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined