देश

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: मेघालय की तुरा लोकसभा सीट से अगाथा संगमा ने नामांकन दाखिल किया

मेघालय की दो लोकसभा सीट में से एक तुरा से नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के संस्थापक और दिवंगत नेता पीए संगमा की बेटी अगाथा संगमा ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। यहां पहले चरण में 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। यहां एनपीपी का मुकाबला कांग्रेस से होता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मेघालय की तुरा लोकसभा सीट से अगाथा संगमा ने नामांकन दाखिल किया

मेघालय की दो लोकसभा सीटों में से एक तुरा से नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के संस्थापक और दिवंगत लोकसभा स्पीकर पीए संगमा की बेटी अगाथा संगमा ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर 11 अप्रैल को पहले चरण में ही वोटिंग होना है। यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और एनपीपी के बीच रहती है।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

शनिवार को बिहार और पश्चिम बंगाल में रैली करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार 23 मार्च को बिहार और पश्चिम बंगाल में रैली करेंगे। दोपहर 12:30 बजे राहुल गांधी पूर्णिया जिले के रंगभूमि मैदान में जन भावना रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद 2:30 बजे पश्चिम बंगला के मालदा जिले में हुंकार भरेंगे।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

वाईएसआरसीपी के प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पुलिवेंदुला विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वाईएसआर कांग्रेस चीफ वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने पुलिवेंदुला विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

सुलूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक के निधन के बाद उसे खाली घोषित कर दिया गया है: के श्रीनिवासन

तमिलनाडु विधानसभा के सचिव के श्रीनिवासन ने कोयंबटूर के सुलूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक कानगाराज के निधन के बाद उसे खाली घोषित कर दिया है। राज्य विधानसभा में रिक्त सीटों की संख्या 22 हो गई है। बता दें कि एआईएडीएमके के विधायक आर कानगाराज का गुरुवार को अपने आवास पर दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया था।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

बिहार महागठबंधन में सीटों का हुआ बंटवारा, आरजेडी के खाते में 20 और कांग्रेस को मिली 9 सीटें

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। आरजेडी के खाते में 20 और कांग्रेस को 9 सीटें आई हैं। वहीं आरएलएसपी को 5, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को 3 सीटें और मुकेश साहनी की पार्टी विकासशील इंसान को 3 सीटें मिली हैं। आरजेडी अपने कोटे से लेफ्ट को 1 सीट देगी।

महागठबंधन की लिस्ट के मुताबिक, आरजेडी की विभा देवी को नवादा से, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को गया से और आरएलएसपी के भूदेव चौधरी जमुई से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा शरद यादव आरजेडी के चुनाव चिन्ह से चुनाव लड़ेंगे।

  • गया- हम उम्मीदवार जीतन राम मांझी
  • औरंगाबाद- हम उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद
  • जमुई- आरएलएसपी उम्मीदवार भूदेव चौधरी
  • नवादा- राजद की विभा देवी

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

महाराष्ट्र: शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की

लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने उस्मानाबाद से सांसद रविंद्र गायकवाड़ का टिकट काट दिया है। उनकी जगह ओमराजे निम्बालकर को टिकट दिया गया है। पार्टी ने मौजूदा 17 सांसदों को टिकट दिया है।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

तेलंगाना: निजामाबाद लोकसभा सीट से के कविता ने नामांकन पत्र दाखिल किया

तेलंगाना के निजामाबाद लोकसभा सीट से के कविता ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। के कविता टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, और इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

तमिलनाडु: जे जयवर्धन ने नामांकन पत्र दाखिल किया

तमिलनाडु में जे जयवर्धन ने दक्षिण चेन्नई संसदीय क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

मदुरई संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव की तारीख टालने की मांग करने वाली याचिका मद्रास हाई कोर्ट में खारिज

मद्रास हाई कोर्ट ने मदुरई संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव की तारीख टालने की याचिका को खारिज कर दिया है। याचिका में चिथिरई त्योहार का हवाला देकर चुनाव की तारीख को टालने की मांग की गई थी। हालांकि इस बात को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने मदुरै में मतदान का समय दो घंटे बढ़ा दिया है।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

बहुजन समाज पार्टी ने जारी की पहली सूची, लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के हैं नाम

लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बदला

समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। गाजियाबाद से अब सुरेश बंसल चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने पहले सुरेंद्र कुमार मुन्नी को उम्मीदवार बनाया गया था।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

आंध्र प्रदेश: नारा लोकेश जल्द नामांकन दाखिल करेंगे

आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री और सीएम एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे। वह मंगलगिरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीएसपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए बहुजन समाज पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 20 नेताओं के नाम शामिल हैं। इसमें बीएसपी प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद का नाम भी शामिल है।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

दिल्ली: बीजेपी में शामिल हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर

क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली। खबरों के मुताबिक, गौतम गंभीर पार्टी के लिए प्रचार भी करेंगे।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

राजनेताओं को लेकर हम सवाल कर सकते हैं, ये हमारा लोकतांत्रिक अधिकार: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव द्वारा पुलवामा हमले पर सवाल खड़े किए जाने के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारत की सेना पर कभी भी सवाल नहीं उठाया जा सकता है, लेकिन हम राजनेताओं को लेकर तो सवाल कर सकते हैं, यह हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।”

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं क्रिकेटर गौतम गंभीर

मयावती का तंज, राफेल की फाइल भले ही चोरी हो जाए, लेकिन सरकारी आंकड़े सार्वजनिक नहीं होने चाहिए

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, “राफेल सौदे की गोपनीय फाइल यदि चोरी हो गई तो गम नहीं, किन्तु देश में रोजगार की घटती दर, बढ़ती बेरोजगारी, गरीबी, श्रमिकों की दुर्दशा, किसानों की बदहाली आदि के सरकारी आंकड़े पब्लिक नहीं होने चाहिए। वोट/इमेज की खातिर उन्हें छिपाए रखना है। क्या देश को ऐसा ही चौकीदार चाहिए?”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “बीजेपी के मंत्री व नेतागण पीएम श्री मोदी की देखादेखी ’चौकीदार’ बन गये हैं। पर यूपी के सीएम जैसे लोग बड़ी दुविधा में हैं क्या करें? जनसेवक/योगी रहें या अपने को चौकीदार घोषित करें। बीजेपी वाले चाहे जो फैशन करें बस संविधान/कानून के रखवाले बनकर काम करें, जनता बस यही चाहती है।”

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

अमित शाह के लिए आडवाणी जैसे सांसद को बीजेपी ने नजरअंदाज किया: पीएल पुनिया

पश्चिम बंगाल: कूचबिहार से निसिथ प्रमाणिक को टिकट देने का विरोध, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से निसिथ प्रमाणिक को टिकट देने का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। निसिथ प्रमाणिक हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं, और उन्हें पार्टी ने लोकसभा चुनाव में टिकट दे दिया।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

कांग्रेस की 7वीं सूची जारी, आंध्र में लोकसभा की 3, विधानसभा की 45 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी कर दी है। लिस्ट में आंध्र प्रदेश के तीन लोकसभा प्रत्याशियों के नाम हैं। इसके अलावा पार्टी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Mar 2019, 9:37 AM IST