देश

पुलवामा में जवान शहीद हो रहे थे और पीएम साढ़े तीन घंटे तक वीडियो शूट कराते रहे, ये कैसी देशभक्ति: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू कर बहुत बड़ी गलती की है और इसकी वजह से कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है। पीएम मोदी की इस गलती के लिए मैं कारोबारियों से माफी मांगता हूं।

फोटो: @INC
फोटो: @INC 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज (शनिवार) देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने राफेल डील, जीएसीट और किसान सम्मान निधि योजना को लेकर पीएम मोदी पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू कर बहुत बड़ी गलती की है और इसकी वजह से कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है। पीएम मोदी की इस गलती के लिए मैं कारोबारियों से माफी मांगता हूं।

राहुल गांधी ने कारोबारियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि, ‘हम गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदलेंगे, जिसमें एक साधारण टैक्स होगा। जीएसटी से आपका जो नुकसान हुआ और जो कष्ट हुआ है, उसके लिए मैं आपसे नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं। उन्होंने भयंकर गलती की है और हम इस गलती को सही करेंगे।'

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड की पवित्र धरती पर आकर उन्हें बेहद खुशी हो ही है। सेना में उत्तराखंड की भागीदारी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, पूरा हिंदुस्तान उसका दिल से स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस पार्टी पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी रही, लेकिन पीएम मोदी कॉर्बेट पार्क में तीन घंटे तक वीडियो शूट करते रहे। लेकिन अब वो हर जगह देशभक्ति की बात करते हैं। उस वक्त उनकी देशभक्ति कहां थी?

Published: undefined

राहुल गांधी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पीयूष गोयल संसद में किसानों को प्रतिदिन साढ़े तीन रुपए देने का ऐलान करते हैं और उसके बाद बीजेपी के सभी सांसद पांच मिनट तक तालियां बजाते हैं। राहुल ने कहा, 'यह ऐलान सुनकर बीजेपी के सभी सांसदों ने पीएम मोदी की तरफ देखकर 5 मिनट तालियां बजाईं। शर्म आनी चाहिए आपको। एक चोर को आप 30 हजार करोड़ देते हो और हिंदुस्तान के किसानों को आप दिन का साढ़े तीन रुपये देते हो और बेवकूफ बनाने के लिए ताली बजाते हो।'

Published: undefined

आगे कांग्रेस अध्यक्ष ने नीरव मोदी और ललित मोदी का नाम लेकर कहा कि सब चोरों के नाम मोदी ही क्यों होता है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने हिंदुस्तान के बैंकों का पैसा अपने लोगों को बांट दिया।

राहुल गांधी ने राफेल डील पर कहा कि अनिल अंबानी कागज का हवाई जहान नहीं बना सकते हैं, लेकिन पीएम मोदी उनसे राफेल बनवाने का ठेका देते हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी 526 करोड़ के राफेल को 1600 करोड़ में खरीदने का फैसला करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि जब घोटाले की जांच की बात होती है तो पीएम सीबीआई चीफ को रात डेढ़ बजे हटा देते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined