देश

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी बहुत कमजोर स्थिति में, वादाखिलाफी उसके डीएनए में, अखिलेश का दावा

अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘बीजेपी झूठ क्यों बोलती है। वादाखिलाफी उसके डीएनए में है। किसानों की आमदनी दुगनी करने का वादा था, वह वादा ही रह गया। नौजवानों को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा था, वह वादा भी बीजेपी नेता भूल गए।’’

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी बहुत कमजोर स्थिति में है
अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी बहुत कमजोर स्थिति में है  फोटोः IANS

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुत कमजोर स्थिति में है जबकि समाजवादी पार्टी एवं ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया)’ बहुत मजबूत स्थिति में है।

उन्होंने कहा,‘‘बीजेपी ‘पीडीए’ से घबराई हुई है। बीजेपी ने पीडीए-पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यको सहित महिलाओं एवं आदिवासियों को भी धोखा दिया है। किसान त्रस्त है, नौजवान पस्त है। जनता ने इस बार बीजेपी को राम-राम करके विदाई देने का मन बना लिया है।’’

Published: undefined

सपा द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक यादव ने यहां कहा कि पीडीए में सबका सम्मान और अधिकार सुरक्षित है जबकि बीजेपी के ‘सबके साथ’ के नारे से समाज की गैरबराबरी समाप्त नहीं होने वाली है।

उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी में सबकी समानुपातिक भागीदारी कहां है? नौकरी में आरक्षण देने और जातीय जनगणना से बीजेपी को परहेज है। जातीय जनगणना से सामाजिक न्याय का रास्ता खुलता है।’’

Published: undefined

यादव ने कहा कि महंगाई कम नहीं हो रही है, चुनावी बॉण्ड वसूली का माध्यम है। उन्होंने कहा कि चुनावी बॉण्ड में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है तथा ईडी, सीबीआई, आईटी के जरिए डरा धमकाकर वसूली की गई।

उन्होंने बीजेपी अपराधियों का गोदाम करार देते हुए कहा कि उसका एजेण्डा अमानवीय है तथा संसदीय व्यवस्था पर वह आघात कर रही है।

यादव ने कहा, ‘‘बीजेपी झूठ क्यों बोलती है। वादाखिलाफी उसके डीएनए में है। किसानों की आमदनी दुगनी करने का वादा था, वह वादा ही रह गया। नौजवानों को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा था, वह वादा भी बीजेपी नेता भूल गए।’’

Published: undefined

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 60 लाख से ज्यादा नौजवानों का भविष्य अंधकार में है तथा बीजेपी सरकार में जो भर्तियां हुई उन सभी भर्तियों के पेपर जानबूझ कर लीक कराये गए ताकि नौजवानों को नौकरी न देना पड़े।

यादव ने आरोप लगाया कि शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में बीजेपी ने सब कुछ चौपट कर दिया है तथा गरीबों के इलाज की व्यवस्था नहीं रह गई है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का सपना है कि किसान, नौजवान, व्यापारी, शिक्षक सभी खुशहाल हों एवं सार्वजनिक जीवन में नैतिक मूल्यों का पालन हो।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined