देश

गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में बेंगलुरु में विशाल रैली, हजारों लोग हुए शामिल

गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में बेंगलुरु में हजारों लोगों ने रैली और सभा में हिस्सा लिया। इस रैली में देशभर के सैकड़ों सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी भागीदारी की।

रैली की तस्वीर
रैली की तस्वीर 

जुझारू पत्रकार-एक्टिविस्ट गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में बेंगलुरु में हजारों की तादाद में लोगों ने रैली और सभा में हिस्सा लिया। इस रैली में देशभर के सैकड़ों सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी भागीदारी की।

Published: 12 Sep 2017, 11:45 PM IST

इस रैली में सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी, सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर, पत्रकार पी साईंनाथ, स्वराज इंडिया के नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव, डॉक्यूमेंटरी निर्माता आनंद पटवर्धन, नागरिक अधिकार कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़, कविता कृष्णन, दलित नेता जिग्नेश मेवानी आदि शामिल हुए। इस मौके पर 'गौरी लंकेश पत्रिके' के एक विशेष अंक का भी विमोचन हुआ।

Published: 12 Sep 2017, 11:45 PM IST

प्रदर्शनकारी पहले शहर के रेलवे स्टेशन पर जमा हुए जहां से यह रैली निकली। वे लोग मार्च करते हुए सेंट्रल कॉलेज मैदान तक गए। रैली में हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग की गई। कन्नड़ पत्रिका 'गौरी लंकेश पत्रिके' की संपादक 55 साल की गौरी लंकेश की अज्ञात लोगों ने पांच सितंबर को बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से पूरे देश में इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है।

Published: 12 Sep 2017, 11:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Sep 2017, 11:45 PM IST