देश

मेरठः कथित लव जेहाद केस में वीएचपी के बाद पुलिस ने युवती से की मारपीट, कहा- प्यार करने के लिए मुसलमान ही मिला?

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। वीडियो में कुछ पुलिस वाले एक हिंदू लड़की को इसलिए पीटते और अभद्रता करते नजर आ रहे हैं, क्योंकि उस लड़की ने एक मुसलमान लड़के से प्यार करने का गुनाह किया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

लव जेहाद जैसे मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में पुलिस का सांप्रदायीकरण किस हद तक पहुंच चुका है, उसकी बानगी मेरठ पुलिस की ताजा हरकत से देखने को मिलती है। दरअसल मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में मेरठ पुलिस के जवान एक लड़की से ना सिर्फ मारपीट करते नजर आ रहे हैं, बल्कि वे उसके साथ अभद्र भाषा का भी प्रयोग करते दिख रहे हैं, वो भी इसलिए क्योंकि लड़की ने एक मुसलमान लड़के से प्यार करने का गुनाह किया है। हालांकि इस वीडियो के सामने आने के बाद घटना में शामिल एक महिला पुलिसकर्मी समेत 3 पुलिस वालों को निलंबित कर दिया गया है और एक होमगार्ड को कार्यमुक्त कर दिया गया है।

Published: 25 Sep 2018, 8:17 PM IST

पुलिस जीप में बनाए गए 19 सेंकेंड के इस वीडियो में चार पुलिसकर्मियों के साथ पीड़ित लड़की बैठी नजर आ रही है। वीडियो में दो पुलिसकर्मी आगे की सीट पर, जबकि पीछे की सीट पर दो पुलिसकर्मियों के बीच में पीड़िता बैठी नजर आ रही है। उसकी दाईं तरफ एक महिला पुलिसकर्मी बैठी नजर आ रही है। वीडियो में आगे बैठा एक पुलिसकर्मी उस लड़की से कहता नजर आ रहा है कि “तुझे मुल्ले ज्यादा पसंद आ रहे हैं, जो तू हिंदू होते हुए मुस्लिम लड़के के साथ रह रही है। तुझे शर्म नहीं आती...”। इसपर पीड़िता कहती है कि ‘नहीं, अंकल ऐसा नहीं है’। लेकिन इतने में ही लड़की के बगल में बैठी महिला पुलिसकर्मी उस पर थप्पड़ों की बरसात कर देती है। महिला पुलिसकर्मी पीड़िता को काफी जोर से कई थप्पड़ मारती साफ नजर आती है।

Published: 25 Sep 2018, 8:17 PM IST

दरअसल यह घटना रविवार की है, जब मेरठ के एक नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई करने वाले अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखने वाले एक छात्र और छात्रा के साथ दिखने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का नाम लेकर न सिर्फ उनके साथ मारपीट की बल्कि लड़की का उत्पीड़न भी किया। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक पीड़ित लड़की अपने सहपाठी मुस्लिम लड़के के साथ मेरठ के प्रीत विहार इलाके में कहीं जा रही थी। तभी वहां वीएचपी कार्यकर्ता पहुंच गए और दोनों के साथ अभद्रता और मारपीट करने लगे। वीएचपी कार्यकर्ता यहीं नहीं रुके और वे दोनों को घसीटते हुए पुलिस स्टेशन ले गए और वहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आरोप है कि वहां पर तो पुलिस ने लड़की को वीएचपी कार्यकर्ताओं से बचा लिया, लेकिन खुद ही पुलिस जीप में उसके साथ मारपीट और बदसलूकी की। और यही नहीं पुलिस वालों ने अपनी इस हरकत का वीडियो भी बनाया, जो आज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Published: 25 Sep 2018, 8:17 PM IST

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को हुए बवाल के बाद पुलिस ने वीएचपी कार्यकर्ताओं पर कोई कार्रवाई करना तो दूर उल्टा पीड़िता और उसके दोस्त को ही हिरासत में ले लिया। बाद में पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने में बुलाकर उन्हें उनके हवाले कर दिया।

Published: 25 Sep 2018, 8:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Sep 2018, 8:17 PM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल