देश

पाकिस्तान की सीमा में घुसकर भारतीय वायुसेना ने ऐसे बरसाए बम, देखिए वीडियो

वायुसेना ने बालाकोट और मुजफराबाद सेक्टर में आतंकी कैंप पर बम बरसाए। इस हमले में 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। हमले में कई आतंकी ठिकाने पूरी तरह से तबाह हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की है। वायुसेना ने इस कार्रवाई में मिराज 2000 फाइटर जेट का इस्तेमाल कर करीब 1000 किलो बम आतंकी ठिकानों पर गिराए हैं। इस हमले में सीमा पार पाकिस्तान स्थित कई आतंकी कैंपों को तबाह किए जाने की खबर है।

वायुसेना ने बालाकोट, चकोटी और मुजफराबाद सेक्टर में आतंकी कैंप पर बम बरसाए। इस हमले में 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। हमले में कई आतंकी ठिकाने पूरी तरह से तबाह हो गए हैं।

Published: undefined

देर रात करीब 3.30 बजे भारतीय जेट ने पाकिस्तान के भीतर कार्रवाई की। वायुसेना ने जैश और दूसरे आतंकी संगठनों के लॉनच पैड को टारगेट किया। यह ऑपरेशन करीब 20 मिनट का था।

पाकिस्तानी सेना ने हमले की बात को स्वीकार किया है। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा, 'भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की। भारतीय विमान वापस चले गए।'

Published: undefined

आतंकी ठिकानों पर हमले में कितना नुकसान पहुंचा है, इसका अभी ठीक-ठीक आंकलन किया जाना बाकी है। कश्मीर में एलओसी पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। एयरफोर्स बेस में हाई एक्टिविट देखी जा रही है। किसी भी जवाबी कार्रवाई से निपटने के लिए सेना, वायुसेना और नेवी को सतर्क कर दिया गया है। पाकिस्तान की एक-एक हरकत पर नजर रखी जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined