देश

अजय टेनी को बर्खास्त करने से इनकार नैतिक दिवालियापन, एक अपराधी की रक्षा कर रही बीजेपी सरकार: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, "अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने से सरकार का इनकार उसके नैतिक दिवालियापन का सबसे बड़ा संकेत है। आप एक अपराधी की रक्षा कर रहे हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने गुरुवार को गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने के लिए केंद्र सरकार पर हमला तेज कर दिया है, जिनका बेटा कथित रूप से लखीमपुर खीरी हिंसा में शामिल था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, "अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने से सरकार का इनकार उसके नैतिक दिवालियापन का सबसे बड़ा संकेत है। आप एक अपराधी की रक्षा कर रहे हैं। अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाना चाहिए और कानून के अनुसार मामला तय किया जाना चाहिए।"

Published: undefined

कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि एसआईटी द्वारा किए गए नए खुलासे के आलोक में लखीमपुर खीरी कांड के मुद्दे पर उन्हें लोकसभा में बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, "वे हमें बोलने नहीं दे रहे हैं इसलिए सदन को बाधित किया जा रहा है। रिपोर्ट आ गई है और उनके मंत्री शामिल हैं, इसलिए इस पर चर्चा होनी चाहिए।"


Published: undefined

एसआईटी रिपोर्ट द्वारा हिंसा को पूर्व नियोजित करार दिए जाने के बाद कांग्रेस सांसदों ने बुधवार को लोकसभा में लखीमपुर खीरी की घटना पर चर्चा करने और राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग करते हुए कई स्थगन नोटिस दिए।

Published: undefined

राहुल गांधी ने पार्टी के मुख्य सचेतक के सुरेश और मनिकम टैगोर के साथ मिलकर टेनी को हटाने के लिए दबाव डाला, जिनके बेटे ने कथित तौर पर चार किसानों को कुचल दिया था, जब वे अक्टूबर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined