देश

MP: शिवराज का पाप का घड़ा भरा, डबल स्पीड से चल रही झूठ की मशीन, कमलनाथ का CM पर तंज

मुख्यमंत्री चौहान पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा, आखिरी पांच महीनों में शिवराज की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, सोच रहे हैं घोषणाएं करने से इनके पाप धुल जाएंगे परंतु पाप का घड़ा भर चुका है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों के नेताओं के हमलों की धार तेज होती जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी झूठ की मशीन की डबल स्पीड से चल रही है, उनका पाप का घड़ा भर चुका है।

Published: undefined


खंडवा के हरसूद पहुंचे कमलनाथ ने कहा, हरसूद कभी विकास का प्रतीक और व्यापार का केंद्र हुआ करता था, वह आज आदिवासी पलायन की राजधानी बन कर रह गया है। भ्रष्टाचार की राजधानी बनकर रह गया। कुपोषण की राजधानी बन गया है। अवैध उत्खनन की राजधानी बनकर रह गया है। आज से 40 साल पहले मैं छिंदवाड़ा से सुना करता था कि हरसूद बहुत उन्नत जगहों में से एक है, परंतु आज हरसूद विकास की दौड़ में पिछड़ गया।

Published: undefined

कमलनाथ ने आदिवासियों की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा, खंडवा में किसान और आदिवासी भाई सबसे ज्यादा परेशान हैं, बड़ी संख्या में आदिवासियों को पट्टे आवंटित नहीं हुए और जिन्हें मिले भी हैं वे पट्टों का हस्तांतरण नहीं करवा पा रहे।

Published: undefined

मुख्यमंत्री चौहान पर तंज कसते हुए कहा, आखिरी पांच महीनों में शिवराज की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, सोच रहे हैं घोषणाएं करने से इनके पाप धुल जाएंगे परंतु पाप का घड़ा भर चुका है। यहां हमारे लोगों पर जुल्म और ज्यादती की गई, झूठे केस लगाए गए। यह दबाव की राजनीति अब ज्यादा दिन नहीं चलेगी। मैं कह देना चाहता हूं कि, कल के बाद परसों भी आता है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, 18 सालों से शिवराज की 22 हजार घोषणाएं अधूरी है भ्रष्टाचार दीमक की तरह प्रदेश को चाट गया। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था हर क्षेत्र में प्रदेश को खोखला करने का कार्य किया गया है।

Published: undefined

राज्य की आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा दिया गया है। तीन लाख 30 हजार करोड रुपए का कर्ज है। ब्याज भरने के लिए फिर कर्ज लेना पड़ रहा है। इस पैसे का उपयोग हरसूद के विकास के लिए नहीं हुआ बल्कि बड़े बड़े ठेके दिए गए और जमकर कमीशन खोरी की गई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप