देश

योगी आदित्यनाथ की रैली में मुस्लिम महिला की सरेआम बेइज्जती, बुर्का उतरवाकर जब्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में एक मुस्लिम महिला के सरेआम बेइज्जती की गई। उसका बुर्का जबरदस्ती उतरवाकर जब्त कर लिया गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के शक की नजर से देखे जाने का नया मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक रैली में शामिल होने गई मुस्लिम महिला का पुलिस ने सरेआम जबरदस्ती बुर्का उतरवा दिया और उसे जब्त कर लिया। इस घटना से मुस्लिम समुदाय में जबरदस्त नाराजगी है और इसे महिलाओं का अपमान कहा जा रहा है।

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों के प्रचार के लिए मंगलवार को बलिया में मुख्यमंत्री की रैली थी। इस रैली में हिस्सा लेने के लिए यह महिला भी गई थी। अपने धार्मिक रीति-रिवाज के मुताबिक उसने बुर्का पहना हुआ था, जिसे पुलिस ने जबरदस्ती उतरवा दिया। कुछ लोग इस महिला को बीजेपी की ही कार्यकर्ता बता रहे हैं।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि सायरा नाम की यह महिला जैसे ही रैली स्थल पर पहुंची वहां मौजूदा पुलिस ने उसे बुर्का उतारने को कहा, जिस पर महिला ने ऊपर का बुर्का उतारकर साड़ी के पल्लू से चेहरा ढक लिया। लेकिन पुलिस ने जबरदस्ती करके उसका नीचे का बुर्का भी उतारकर जब्त कर लिया।

एक न्यूज बेवसाइट के मुताबिक मामले की जानकारी मिलने पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा कि, “रैली की भीड़ में महिला का बुर्का उतरवाना और उसे छीन लेना गैर कानूनी है, पुलिसवालों को इसकी सजा मिलनी चाहिए।”

इसी वेबसाइट ने बीजेपी अल्पसंख्यक सेल की अध्यक्ष रूमाना सिद्दिकी के हवाले से कहा है कि ‘पार्टी में इस तरह की सोच बिल्कुल नहीं है, इस घटना के लिए पूरी तरह से स्थानीय पुलिस जिम्मेदार है।’

मामले के तूल पकड़ने पर बलिया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जांच कराने की बात कही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined