देश

केकड़ों पर कत्ल का केस दर्ज कराने थाने पहुंचे एनसीपी कार्यकर्ता, जानिए क्या है पूरा मामला 

महाराष्ट्र के रत्नागिरी हुए डैम हादसे के लिए शिवसेना के मंत्री तानाजी सावंत द्वारा केकड़ों को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के युवा कार्यकर्ता शाहपुरी पुलिस स्टेशन पहुंचे और केकड़ों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के रत्नागिरी हुए डैम हादसे के लिए शिवसेना के मंत्री तानाजी सावंत द्वारा केकड़ों को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के युवा कार्यकर्ता शाहपुरी पुलिस स्टेशन पहुंचे और केकड़ों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की। डैम हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मंगलवार देर रात मूसलाधार बारिश होने के बाद रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम टूट गया था। इससे डैम के नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ आ गई थी।

Published: undefined

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के मंत्री तानाजी सावंत ने अजीब तर्क देते हुए रत्नागिरी में बांध टूटने की घटना के लिए केकड़ों को जिम्मेदार ठहराया था। गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में जल संरक्षण मंत्री ने दावा किया कि तिवेर बांध में पिछले 15 सालों से पानी संरक्षित हो रहा है, लेकिन इसके पहले इसमें कोई दरार नहीं आई थी। सावंत ने कहा, “बांध साल 2004 में बना था और तब से इसमें कोई दरार नहीं आई.. हालांकि, बांध में केकड़ों की बड़ी समस्या है और इसी कारण से बांध में दरार आई है।”

Published: undefined

मंत्री साहब के अजीब तर्क के बाद एनसीपी युवा कार्यकर्ता केंकड़ों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गए। एनसीपी के युवा कार्यकर्ताओं ने शाहपुरी पुलिस स्टेशन में केकड़ों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। एनसीपी कार्यकर्ताओें ने केंकड़ों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined