देश

दिल्ली पुलिस की शर्मनाक करतूतः अपराधी का कराया न्यूड परेड, मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस

एक वांछित अपराधी को घर से नग्न हालत में गिरफ्तार कर दिल्ली की सड़कों पर न्यूड परेड कराना दिल्ली पुलिस को भारी पड़ता नजर आ रहा है। इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया अपराधी का न्यूड परेड कराती दिल्ली पुलिस

दिल्ली में एक बार फिर पुलिस का शर्मनाक चेहरा उजागर हुआ है। एक वांछित अपराधी को गिरफ्तार करने गई दिल्ली पुलिस की एक टीम ने घर के बाथरूम से उस अपराधी को गिरफ्तार करने के बाद भरे बाजार में उसकी न्यूड परेड निकाली।

Published: undefined

इस दौरान अपराधी पुलिस से लगातार कपड़े पहनने देने की मिन्नतें करता रहा लेकिन पुलिसवालों ने उसकी एक नहीं सुनी। दिल्ली पुलिस देश की राजधानी में करीब 500 मीटर तक अपराधी का न्यूड परेड कराने के बाद उसे नग्न हालत में ही थाने लेकर गई।

Published: undefined

ये पूरी घटना इलाके के कई सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी, जिसका वीडियो मीडिया और सोशल मीडिया में तैरने लगा। घटना के मीडिया में आने के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस के आयुक्त को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

Published: undefined

मामला पश्चिम दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके का है, जहां 17 मई को पुलिस की एक टीम ने वीरेंद्र नाम के एक वांछित अपराधी को पकड़ने के लिए उसके घर पर छापेमारी की थी। उस दौरान अपराधी बाथरुम में था लेकिन पुलिस के आने की खबर लगते ही वह बाथरूम से लगी बाहर की दीवार से कूद कर भागने की कोशिश करने लगा।

Published: undefined

इस दौरान वह सिर्फ तौलिया लपेटे हुए था। दीवार पकड़ कर लटकने और पुलिस की धर-पकड़ की कोशिश में उसका वह तौलिया भी गिर गया। इस बीच पुलिस उसे अपने कब्जे में लेने में कामयाब हो गयी। इसके बाद वीरेंद्र को पुलिस ने उसी हालत में गिरफ्तार कर लिया और उसे लेकर सड़को पर निकल गई। पुलिस उसे नग्न हालत में ही करीब 500 मीटर तक परेड कराकर थाने लेकर पहुंची। इस दौरान अपराधी की पत्नी उसके कपड़े लेकर पीछे-पीछे दौड़ती रही, लेकिन पुलिस ने कपड़े पहनने की मोहलत नहीं दी।

हालांकि, पुलिस ने अपनी सफाई में कहा है कि उसने आरोपी को कपड़े पहनने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं माना। इसलिए मजबूरन उसे ऐसी हालत में उसे गिरफ्तार कर थाने तक जाया गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी वीरेंद्र एक शातिर और कुख्यात अपराधी है, जिसके खिलाफ अदालत से गैरजमानती वारंट निकला हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined