देश

DU में छात्र समाज कोष से शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन देने का विरोध, NSUI ने किया प्रदर्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र समाज कोष से शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को वेतन देने के फैसले के खिलाफ डीयू नॉर्थ कैंपस के गेट नंबर चार के सामने एनएसयूआइ ने प्रदर्शन किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र समाज कोष से शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को वेतन देने के फैसले के खिलाफ डीयू नॉर्थ कैंपस के गेट नंबर चार के सामने एनएसयूआइ ने प्रदर्शन किया। एनएसयूआइ ने इसे छात्र विरोधी बताते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। डीयू छात्रों के कोष में फंड कटौती को लेकर दिल्ली सरकार के विरोध में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की।

Published: undefined

फोटो: विपिन

डीयू के 6 कॉलेजों में छात्रों के फंड से शिक्षकों को वेतन देने का फैसला दिल्ली सरकार ने किया है। सरकार के इसी फैसले का एनएसयूआई विरोध कर रहा है। एनएसयूआई ने सरकार से इस पैसले को वापस लेने की मांग की है। एनएसयूआई का कहना है कि जब तक सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

Published: undefined

छात्र संगठनों का कहना है कि एसएसएफ छात्रों के बहुआयामी विकास और कॉलेज में विभिन्न समितियों को चलाने के लिए छात्रों से फीस के रूप में लिया जाता है। इसलिए उसको छात्रों से संबंधित गतिविधियों और छात्र कल्याण के लिए ही इस्तेमाल करना सही है। ऐसे में दिल्ली सरकार का एसएसएफ का वेतन के लिए उपयोग विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और दिल्ली विश्वविद्यालय एक्ट के नियमों का भी उल्लंघन है। इसलिए डूसू इसके खिलाफ न्यायालय में भी याचिका डालेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined