देश

जब मोदी दुनिया को भारत में निवेश का न्योता दे रहे थे, तब अहमदाबाद था हिंसा की चपेट में: पी चिदंबरम

चिदंबरम ने कई घटनाओं का जिक्र करते हुए सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब पीएम मोदी विश्व को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित कर रहे थे, उस समय अहमदाबाद में उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS पी चिदंबरम ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित कर रहे थे, उसी दिन अहमदाबाद में हिंदी फिल्म 'पद्मावत' के विरोध में उपद्रवी भीड़ हिंसा फैला रही थी।

Published: undefined

चिदंबरम ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा, "जब प्रधानमंत्री वैश्विक व्यापारियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित कर रहे थे, उस समय अहमदाबाद में उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे।"

उन्होंने सरकार पर गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार रात भड़की हिंसा को लेकर निशाना साधा जिसमें संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के विरोधियों ने अहमदाबाद में मॉल्स और थियेटर को निशाना बनाया था।

Published: undefined

चिदंबरम यहीं नहीं रुके। उन्होंने इसका भी उल्लेख किया कि जिस दिन पीएम मोदी ने दावोस में भाषण दिया, उसी दिन यूपी पुलिस 6 युवा जोड़ों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

Published: undefined

उन्होंने आगे याद दिलाया कि केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर उसी दिन डार्विन के सिद्धांत को गलत बताने वाले अपने विभाग के राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह को खरी-खोटी सुना रहे थे।

Published: undefined

चिदंबरम ने यह भी कहा कि उसी दिन सुप्रीम कोर्ट ने केरल के कथित लव जिहाद मामले में यह कहा कि एनआईए को हदिया की शादी की जांच करने से रोक दिया।

Published: undefined

इन ट्वीट्स में कही बातों के जरिये चिदंबरम ने यह इशारा किया कि देश में जब लोकतंत्र, सुरक्षा, ज्ञान और आजादी पर लगातार हमले हो रहे हैं, वैसी स्थिति में प्रधानमंत्री किस आधार पर निवेश की उम्मीद या अपील कर रहे हैं?

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined