देश

उस चांद की मिट्टी पर..., बिग बी ने चंद्रयान-3 और लैंडर विक्रम की 'चंदा मामा' से मुलाकात पर लिखी शानदार लाइनें

एपिसोड में बिग बी ने कहा, "कल शाम को जब चांद निकलेगा ना, तो उस चांद की मिट्टी पर हमारे देश के कदमों की छाप होगी। कल हमारा चंद्रयान-3, अपने मामा के घर, यानि के चंदा मामा के घर पहुंचेगा।''

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने चंद्रयान-3 और लैंडर विक्रम की 'चंदा मामा' से मुलाकात पर कुछ लाइनें लिखी हैं। क्विज बेस्ट रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 15 के लेटेस्ट एपिसोड के दौरान, बिग बी ने कुणाल सिंह डोडिया का स्वागत किया और शो शुरू होने से ठीक पहले उन्होंने चंद्रयान -3 के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

Published: undefined

एपिसोड में बिग बी ने कहा, "कल शाम को जब चांद निकलेगा ना, तो उस चांद की मिट्टी पर हमारे देश के कदमों की छाप होगी। कल हमारा चंद्रयान-3, अपने मामा के घर, यानि के चंदा मामा के घर पहुंचेगा।'' "कल हमारे बचपन की कहानियों का चांद, प्रेमिका के चेहरे का चांद, व्रत और त्योहारों का चांद अपने देश की पहुंच में होगा।"

बिग बी ने कहा, "ये उपलब्धि है देश के हर नागरिक के लिए एक संदेश है कि देश ने करवट ले ली है। अब हमको भी कुछ करना है।"

Published: undefined

इसके बाद गेम शुरू हुआ।  डोडिया के बाद, दूसरे कंटेस्टेंट गुरुग्राम के योगेश कालरा ने हॉट सीट पर जगह बनाई। उन्होंने अपने जीवन के बारे में बात की और बताया कि वह 22 सालों तक भारतीय सेना में रहे।

Published: undefined

पोलियो पर एक सवाल सामने आया, जब अमिताभ ने खुलासा किया कि उनकी एंग्री यंग मैन इमेज ने उन्हें पोलियो मिटाने के लिए ब्रांड एंबेसडर बनने में मदद की। उन्होंने कहा कि पोलियो अभियान का हिस्सा बनना उनके लिए सम्मान की बात है और उन्होंने आठ साल तक काम किया और उन्हें काफी प्रयास करना पड़ा।

Published: undefined

''जब हमने पहली बार अभियान शुरू किया तो हमें सफलता नहीं मिली क्योंकि लोगों के मन में बूंदों को लेकर अलग-अलग अवधारणाएं थीं। मुझे याद है कि मेरे क्रिएटिव डायरेक्टर पीयूष पांडे ने सलाह दी थी कि लोगों से पोलियो ड्रॉप्स लेने का अनुरोध और आग्रह करना काफी है और इसके बजाय, मुझे गुस्सा होना चाहिए।"

"उन्होंने कहा कि फिल्मों में मेरी इमेज एंग्री यंग मैन की है और मैं हमेशा गुस्से में रहता हूं, इसलिए मुझे अगले अभियान में इसे जीवंत करना चाहिए।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined