देश

इमरान के तेवर पड़े ढीले,कहा- शांति का एक मौका दे भारत, खुफिया जानकारी पर तत्काल करेंगे कार्रवाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी की है। जिसमें कहा गया है कि, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे।’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते तल्ख हैं। पाकिस्तान को डर है कि भारत बदला लेने के लिए हमला कर सकता है। हमले से बचने के लिए पाकिस्तान की तैयारियों की भी खबरें आ रही हैं। इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से शांति लाने को एक मौका देने की बात कही है। पाक पीएम ने यकीन दिलाया है कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे। इतना ही नहीं इमरान ने कहा कि अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को ‘कार्रवाई के लायक खूफिया जानकारी’ उपलब्ध कराता है, तो इस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का बयान पीएम मोदी के उस ऐलान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि, “आतंकवाद के खिलपा पूरी दुनिया में आम सहमति है। आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिए हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा। हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है।”

मोदी ने इमरान खान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद बधाई देने के लिए फोन किया था। जिसमें उन्होंने पाक पीएम से कहा था कि आईए गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ते हैं। इस बात को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मेरे इस बात के जवाब में खान ने कहा था कि मोदी जी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक्त है।’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी की है। जिसमें कहा गया है कि, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे।' खान ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ‘शांति को एक मौका' देना चाहिए।

इमरान खान पहले भी कार्रवाई की बात कहते रहे हैं।19 फरवरी को भी इमरान ने भारत को भरोसा दिलाया था कि अगर कार्रवाई करने लायक सबूत दिया जाएगा तो दोषियों के खिलाफ पाकिस्तान जरूर कर्रावाई करेगा। हालांकि भारत ने इमरान खान की इस पेशकश को एक बहाना बताया था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवीर को आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। मसूद अजहर इस आतंकवादी संगठन का सरगना है और वह पाकिस्तान में बैठकर इसका संचालन करता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined