देश

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जबकि एक दिन पहले ही पाक की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हुआ था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जबकि एक दिन पहले ही पाक की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हुआ था। रक्षा मंत्री के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पाकिस्तान ने रविवार सुबह 11.15 बजे छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलीबारी करके अकारण एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

Published: undefined

इससे एक दिन पहले शनिवार को नियंत्रण रेखा के उसी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में सेना का एक हवलदार शहीद हो गया था और एक अन्य सैनिक घायल हो गया था।

Published: undefined

1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए इस साल पाकिस्तान ने जनवरी से लेकर अब तक 3,200 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसमें कम से कम 30 नागरिक मारे गए हैं और 120 से अधिक घायल हुए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined