देश

वाराणसी में 16 दिन के अंदर दूसरा हादसा, निर्माणाधीन फ्लाईओवर का प्लेट गिरा, बाल-बाल बचे लोग

वाराणसी में फ्लाईओवर हादसे में कई लोगों की मौत के प्रकरण को अभी 15 दिन भी नहीं बीते हैं कि आज एक और हादसे में लोग बाल-बाल बच गए। बाबतपुर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक प्लेट अचानक गिर जाने से कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  बाबतपुर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक प्लेट अचानक गिरा

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राज्य सेतु निगम के अधिकारियों की लापरवाही से आज फिर निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर एक और हादसा होते-होते बच गया। बाबतपुर रोड पर बन रहे फ्लाईओवर की एक प्लेट सड़क पर आ गिरा। निर्माणाधीन फ्लाईओवर से प्लेट गिरने से किसी तरह की जानमाल की हानि की सूचना नहीं है। लेकिन प्लेट के गिरने के बाद कार्यस्थल पर फ्लाईओवर कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही को लेकर सवाल उठने लगे हैं। 16 दिनों के अंदर यह दूसरा फ्लाईओवर हादसा है।

Published: 01 Jun 2018, 11:08 AM IST

इससे पहले 15 मई को ही वाराणसी के चौकाघाट में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक बड़ा हिस्सा जमीन पर गिर गया था। इस भयानक हादसे में कई वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करने का आदेश दिया था और 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एचसी तिवारी, प्रोजेक्ट मैनेजर राजेंद्र सिंह और केआर सूदान और राज्य सेतु निगम के एक अन्य कर्मचारी लालचंद को सस्पेंड कर दिया गया था।

चौकाघाट में निर्माणाधीन फ्लाईओवर ड्राइंग या डिजाइन की मंजूरी और बीम के लिए तय मानकों की जांच किए बिना ही बनने का मामला सामने आया था। साथ ही बीम में कितना कंक्रीट, सीमेंट और रेत इस्तेमाल हो रही है, इसका भी कोई रिकॉर्ड नहीं था।

इसे भी पढ़ें: बिना नक्शा पास हुए ही बन रहा है वाराणसी में फ्लाईओवर, जांच रिपोर्ट में सामने आईं भारी खामियां

चौकाघाट में हादसे के बाद से कैंट-लहरतारा मार्ग पर वाहनों का आवागमन अब भी बंद है। खबरों के मुताबिक, इस रुट को चालू होने में अभी 10 दिन और लगेगा।

Published: 01 Jun 2018, 11:08 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Jun 2018, 11:08 AM IST