देश

लोकसभा चुनाव से पहले ‘शिलान्यास मोड’ में मोदी, चुनाव तारीखों के ऐलान में देरी पर उठे सवाल

पीएम मोदी ने पिछले 16 दिन में ही 20 खरब से ज्यादा के 50 प्रोजेक्ट्स लॉन्च कर दिए हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान होते ही आचार संहिता लागू हो जाएगा ऐसे में सरकार किसी भी नए प्रोजेक्ट को हरी झंडी नहीं दे सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न परियोजनाओं के ताबड़तोड़ शिलान्यास और उदघाटन कर रहे हैं। जो पांच साल में न कर सके उसे वो पांच दिन में ही पूरा करना चाह रहे हैं। दरअसल लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है। ऐसे में पीएम हर दिन कई सारी पारियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं। बिजनस स्टैंडर्ड के मुताबिक आचार संहिता लागू होने से पहले सरकार फुल उद्घाटन मोड में है।

विपक्षी दल चुनाव की तारीखों के ऐलान में हो रही देरी पर सवाल भी उठा रहे हैं। वहीं पीएम उद्घाटन और शिलान्यास करने में व्यस्त हैं। पीएम मोदी ने पिछले 16 दिन में ही 20 खरब से ज्यादा के 50 प्रोजेक्ट्स लॉन्च कर दिए हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान होते ही आचार संहिता लागू हो जाएगा ऐसे में सरकार किसी भी नए प्रोजेक्ट को हरी झंडी नहीं दे सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी की यह व्यस्तता लोकसभा चुनाव को देखते हुए है। पांच साल के कार्यकाल में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा करने के बजाए पीएम इन दिनों फीता काटने में व्यस्त हैं। किसी भी योजना का शिलान्यास करना हो, फीता काटना हो या फिर पूरे किए गए प्रोजेक्ट का उद्घाटन करना हो, सभी जगह प्रधानमंत्री मोदी ही पहुंच रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद जहां सभी दलों ने अपनी राजनीतिक रैलियां को बंद कर दिए। वहीं पीएम देश की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने पहुंच गए। इतना ही नहीं इसी माहौल में पीएम मोदी ने गोरखपुर में ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’की शुरुआत भी कर दी। कई पार्टियों ने जहां अपनी रैलियों को रद्द कर दिए वहीं पीएम का प्रचार जारी रहा।

Published: 09 Mar 2019, 8:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Mar 2019, 8:30 PM IST