देश

NEET-JEE पर चर्चा चाहते थे छात्र, खिलौने पर मन की बात कर गए पीएम मोदी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि, 'देश में NEET और JEE की परीक्षा देने वाला चाहते हैं प्रधानमंत्री उनके साथ परीक्षा पर चर्चा करें लेकिन प्रधानमंत्री ने देश के लोगों के साथ 'खिलौने पे चर्चा की'।



राहुल गांधी/ फोटो: Getty Images
राहुल गांधी/ फोटो: Getty Images 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर अपने रेडियो कार्यक्र मन की बात के जरिए देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने स्वेदेशी खिलौनों के निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत में टॉयज में सबको अहम भूमिका निभानी है। उन्होंने लोगों से स्वदेशी खिलौने का कारोबार बढ़ाने की अपील की। पीएम मोदी के कार्यक्रम प्रसारण के खत्म होते ही राहुल गांधी ने पीएम पर जोरदार हमला किया। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि, 'देश में NEET और JEE की परीक्षा देने वाला चाहते हैं प्रधानमंत्री उनके साथ परीक्षा पर चर्चा करें लेकिन प्रधानमंत्री ने देश के लोगों के साथ 'खिलौने पे चर्चा की'।

Published: undefined

राहुल गांधी इससे पहले भी NEET और IIT JEE एग्जाम को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठा चुके हैं, इससे पहले उन्होंने एक वीडियो के जरिए छात्रों को संबोधित किया था। जहां राहुल गांधी ने कहा था कि छात्र कल का भविष्य हैं. उन्हें साफ दिख रहा है कि केंद्र सरकार अक्षम है, तो सरकार को आप पर दबाव क्यों डालना चाहिए।

Published: undefined

राहुल गांधी ने इससे पहले नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा था कि तीन फैसलों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। इन तीन फैसलों को गिनाते हुए उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन का जिक्र किया।

Published: undefined

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लॉकडाउन को असफल करार दिया था। वहीं जीएसटी को त्रुटिपूर्ण करार दिया था। उन्होंने कहा था कि इन तीन फैसलों को अलावा और कुछ भी झूठ है। दरअसल, राहुल गांधी का ये ट्वीट वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान पर आया जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस को ‘एक्ट ऑफ गॉड’ बताते हुए कहा था कि इससे भारत की अर्थव्यवस्था और सिकुड़ सकती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ