देश

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, हत्या-हत्या की साजिश में 13 लोगों को बनाया आरोपी

गुजरात एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए अशफाक और मुइनुद्दीन को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा बाकि 11 लोगों को हत्या की साजिश रचने के मामले में आरोपी बनाया गया है। 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की उनके लखनऊ स्थित आवास पर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने एक चार्जशीट दाखिल करते हुए 13 लोगों को आरोपी बनाया है। इन सभी पर हिंदूवादी नेता की हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में गुजरात एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए अशफाक और मुइनुद्दीन को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा बाकि 11 लोगों को हत्या की साजिश रचने के मामले में आरोपी बनाया गया है।

Published: undefined

मामले की जांच के बाद पुलिस ने जिन लोगों को कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है, इनमें गुजरात के सूरत निवासी रशीद अहमद पठान उर्फ राशिद, मौलाना मोहसिन शेख, फैजान यूनुस, इनके मददगार नागपुर के सैय्यद आसिम अली, बरेली के कैफी अली, वकील नावेद, कामरान, लखीमपुर के पलिया निवासी रईस व आसिफ शामिल हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

गौरतलब है कि इसी साल 18 अक्टूबर को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की उनके लखनऊ स्थित आवास पर दो हमलावरों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। जानकारी के मुताबिक भगवा कपड़े पहने दो बदमाश कमलेश तिवारी के दफ्तर उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे। दोनों ही हमलावर मिठाई के एक डब्बे में बंदूक और चाकू रख कर लाए थे। इस दौरान यह बात सामने आई थी कि बदमाशों ने पहले कमलेश के गले में गोली मारी उसके बाद चाकू से उनपर ताबड़-तोड़ कई वार किए। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों हमलावर वहां से फरार हो गए थे।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

दिन दहाड़े हिंदूवादी नेता की हत्या के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। उस दौरान उत्तर प्रदेश की कानूनन व्यवस्था पर भी कई सवाल उठे थे। कमलेश तिवारी के परिजनों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उनकी हत्या का आरोप लगाया था।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

कमलेश तिवारी उस समय चर्चा में आए थे जब कुछ सालों पहले उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी। तिवारी के ऊपर इस मामले में केस भी चल रहा है। सीतापुर जिले के रहने वाले कमलेश तिवारी का नाम किई विवादों में आ चुका है। वे दो बार गिरफ्तार भी किए गए थे। कमलेश तिवारी पर कुछ पत्रकारों को धमकी देने का भी आरोप था। यही नहीं उन्होंने एक बार महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे के सम्‍मान में मंदिर बनवाने का ऐलान भी किया था। कुछ सालों पहले उन्होंने अभिनेता आमिर खान की टिप्‍पणी को लेकर उन्होंने सिर कलम करने की भी बात कही थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined