देश

हिमाचल के अटल सुरंग का एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल, पुलिसकर्मियों ने किया कुछ ऐसा कि जानकर चौंक जाएंगे आप

हिमाचल प्रदेश में रोहतांग र्दे के नीचे नवनिर्मित अटल सुरंग में एक शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों का एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हिमाचल प्रदेश में रोहतांग र्दे के नीचे नवनिर्मित अटल सुरंग में एक शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों का एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने माना कि पर्यटक और पुलिसकर्मियों के बीच हुई घटना शनिवार को सुरंग में उस समय हुई जब ट्रैफिक जाम के बीच एक शख्स ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। एक राहगीर ने अपने मोबाइल से इसका वीडियो बना लिया।

Published: 03 Jan 2021, 8:30 PM IST

क्लिप में एक कॉन्स्टेबल को लाठी से एक शख्स को पीटते हुए देखा जा सकता है। घटनास्थल पर कई लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया। वीडियो में एक अन्य पुलिसकर्मी उस शख्स के चेहरे पर लात मारकर उसे थप्पड़ मारता है जिसके बाद शख्स जमीन पर गिर जाता है।

घटना में शामिल छह सुरक्षाकर्मियों में से एक कथित रूप से सीमा सड़क संगठन का है। वीडियो क्लिप साझा करते वाले ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों द्वारा पर्यटक के अमानवीय व्यवहार पर आश्चर्य जताया।

इस घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने कहा कि एक वायरल वीडियो के आधार पर एक जांच शुरू की गई है, जिसमें पुलिस कांस्टेबल और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के एक जवान ने एक ऐसे व्यक्ति की पिटाई की है, जिसने कथित तौर पर रोहतांग की अटल सुरंग के अंदर अराजकता पैदा करने की कोशिश की थी।

Published: 03 Jan 2021, 8:30 PM IST

इससे पहले, गुंडागर्दी का एक मामला तब सामने आया था जब दिल्ली के युवाओं के एक समूह ने अपने तीन वाहनों को अटल सुरंग के बीच में रोक दिया। अटल सुरंग एक नया पर्यटक आकर्षण है जहां वाहनों को पार्क करना एक अपराध है।

9.2 किलोमीटर लंबी घोड़े की नाल के आकार की सिंगल-ट्यूब,दो-लेन वाली सुरंग ने लाहौल-स्पीति के मुख्यालय मनाली और कीलोंग के बीच की दूरी को 46 किमी और यात्रा के समय को लगभग तीन घंटे तक कम कर दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Jan 2021, 8:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jan 2021, 8:30 PM IST