देश

आजादी के 70 साल बाद देश में कठुआ गैंगरेप जैसी घटना का होना शर्मनाक: राष्ट्रपति कोविंद

एक यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कठुआ गैंगरेप पर बोलते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि किसी बच्ची या महिला के साथ इस तरह की घटना फिर न हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कठुआ गैंगरेप मामले को देश की शर्मनाक घटना बताया है। जम्मू-कश्मीर के कटरा में श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे राष्ट्रपति ने कहा, “आजादी के 70 साल बाद भी अगर देश के किसी हिस्से में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं तो यह शर्मनाक है। हमें सोचना होगा कि हम किस तरह के समाज का निर्माण कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि किसी बच्ची या महिला के साथ इस तरह की घटना भविष्य में न हो।” राष्ट्रपति ने कहा कि कठुआ गैंगरेप मामले में बच्ची को न्याय मिलना चाहिए।

Published: undefined

यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुईं। उन्होंने भी कठुआ गैंगरेप पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्हों कहा, “कोई कैसे एक छोटी सी बच्ची के साथ इस तरह की हरकत कर सकता है, जो माता वैष्णो देवी का रूप है। समाज के साथ जरूर कुछ गलत है।”

Published: undefined

इस साल जनवरी में जम्मू के कठुआ इलाके में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध हो रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined