देश

सबरीमाला पर चर्चा की मांग करने वाली तृप्ति देसाई की चेतावनी से डरी फडणवीस सरकार, पुलिस ने हिरासत में लिया

तृप्ति देसाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम सुबह शिरडी के लिए निकलने वाले थे कि पुलिस ने हमें हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि विरोध करने का हमारा संवैधानिक अधिकार है, लेकिन मोदी जी के माध्यम से हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया पुणे पुलिस ने तृप्ति देसाई को हिरासत में लिया

सबरीमाला मुद्दे पर जब पुणे की सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने पीएम मोदी से चर्चा की मांग की तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। तृप्ति देसाई ने गुरुवार को अहमदनगर के एसपी को पत्र लिखकर पीएम मोदी से सबरीमाला मंदिर के मुद्दे पर चर्चा करने की मांग की थी। उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि अगर उन्हें पीएम मोदी से नहीं मिलने दिया गया तो वह उनके काफिले को शिरडी में रोक देंगी।

Published: 19 Oct 2018, 11:25 AM IST

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरडी पहुंच गए हैं। वह शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे।

Published: 19 Oct 2018, 11:25 AM IST

तृप्ति देसाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम सुबह शिरडी के लिए निकलने वाले थे कि पुलिस ने हमें हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा, “विरोध करने का हमारा संवैधानिक अधिकार है। मोदी जी के माध्यम से हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।”

Published: 19 Oct 2018, 11:25 AM IST

गौरतलब है कि सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने के दो दिन बाद भी 10 साल से ज्यादा और 50 साल से कम उम्र की महिलाएं अब तक दर्शन नहीं कर पाई हैं। प्रदर्शनकारी मंदिर परिसर के आसपास जमे हुए हैं। जो भी महिलाएं जा रही हैं उन्हें रास्ते में ही रोक दे रहे हैं। और यही जवह है कि तृप्ति देसाई ने पीएम मोदी से सबरीमाला मंदिर के मुद्दे पर चर्चा की मांग की है।

Published: 19 Oct 2018, 11:25 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Oct 2018, 11:25 AM IST