देश

मॉब लिंचिंग के दोषियों का सम्मान करने पर जयंत सिन्हा के खिलाफ ऑनलाइन पिटिशन, राहुल गांधी ने की समर्थन की अपील

मॉब लिंचिंग के दोषियों को सम्मानित कर विवादों में आए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का हार्वर्ड युनिवर्सिटी के पूर्व छात्र का ओहदा निरस्त करने के लिए एक ऑनलाइन पिटिशन शुरू की गई है। राहुल गांधी ने भी लोगों से इस पिटिशन का समर्थन करने की अपील की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया झारखंड के हजारीबाग में मॉब लिंचिंग के दोषियों का सम्मान करते हुए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा झारखंड के हजारीबाग में मॉब लिचिंग के दोषियों को सम्मानित करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना के सामने आने के बाद चौतरफा आलोचना से घिरे जयंत सिन्हा के खिलाफ एक ऑनलाइन पिटिशन शुरू की गई है। अमेरिका के प्रतिष्ठित हार्वर्ड युनिववर्सिटी के एक पूर्व छात्र प्रतीक कंवल ने ऑनलाइन पिटीशन शुरू की है, जिसमें जयंत सिंहा का हारवर्ड के पूर्व छात्र का ओहदा निरस्त करने की अपील की गई है।

Published: 10 Jul 2018, 9:45 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों से इस पिटिशन का समर्थन करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अगर एक सुशिक्षित सांसद और केंद्र के मंत्री जयंत सिन्हा का मॉब लिंचिंग के दोषियों को माला पहनाना और सम्मानित करना आपको तकलीफ से भर देता है तो इस लिंक पर क्लिक कर इस पिटीशन का समर्थन करें।”

Published: 10 Jul 2018, 9:45 PM IST

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा मॉब लिंचिंग के आरोपियों को सम्मानित करने के खिलाफ सोमवार को देश के कई पूर्व नौकरशाहों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर सिन्हा को मंत्रिपरिषद से हटाने की मांग की है। मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त जूलियो रिबेरो, देश के पूर्व सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला और अन्य 41 पूर्व नौकरशाहों ने केंद्र को लिखे पत्र में केंद्रीय मंत्री के इस कदम की कड़ी निंदा की है।

Published: 10 Jul 2018, 9:45 PM IST

बता दें कि झारखंड के रामगढ़ जिले में 29 जून 2017 को हिंसक भीड़ ने अलीमुद्दीन अंसारी नाम के एक मांस कारोबारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हत्‍याकांड में अदालत ने 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। हालांकि, बाद में सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष की ओर से वीडियो फुटेज को सबूत मानने पर सवाल उठाए जाने पर अदालत ने 8 लोगों को जमानत दे दी। जमानत के बाद जेल से छूटे इन आरोपियों से केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने न सिर्फ मुलाकात की बल्कि सार्वजनिक तौर पर फूल-माला पहनाकर इनका सम्मान भी किया।

Published: 10 Jul 2018, 9:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jul 2018, 9:45 PM IST