देश

पीएम मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले बयान पर राहुल गांधी ने ली चुटकी, कहा- ...देश बेच रहा है वो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो देश बेच रहे हैं वो क्रोनी-जीवी हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आम बजट 2021 में सार्वजनिक उपक्रम की इकाइयों और सार्वजनिक उपक्रम के बैंकों की हिस्‍सेदारी बेचने को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो देश बेच रहे हैं वो क्रोनी-जीवी हैं। दरअसल पीएम मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान विरोध प्रदर्शनों को लेकर 'आंदोलनजीवी' शब्द का उपयोग किया था। जिसपर पटलवार करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'Crony-जीवी है जो देश बेच रहा है वो।' अपने इस ट्वीट के साथ राहुल ने #PSU_PSB_Sale हैशटैम का इस्‍तेमाल किया है।

Published: 10 Feb 2021, 1:39 PM IST

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी के इस बयान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उन्हें आंदोलनजीवी होने पर गर्व है। पी चिदंबरम ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, "मुझे आंदोलनजीवी होने पर गर्व है। सर्वोत्कृष्ट (सबसे अच्छे) आंदोलनजीवी महात्मा गांधी थे।"

Published: 10 Feb 2021, 1:39 PM IST

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि देश में आंदोलनकारियों की नई नस्ल 'आंदोलनजीवी' पैदा हो गई है जो बिना किसी हंगामे के नहीं रह सकती। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए इस विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि देश को उनसे सावधान रहना चाहिए। उन्होंने कहा, "देश में आंदोलनकारियों की नई नस्ल 'आंदोलनजीवी' पैदा हो गई है जो बिना किसी हंगामे के नहीं रह सकती। वे एक नया आंदोलन शुरू करने के तरीकों की तलाश करते हैं...इस देश को ऐसे आंदोलनजीवियों से बचने की जरूरत है।"

Published: 10 Feb 2021, 1:39 PM IST

पीएम मोदी के इस बयान के बाद कई कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे 'आंदोलनजीवी' लिखने लगे हैं। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने ट्विटर बायो में अपना नाम 'आंदोलनजीवी हार्दिक पटेल' कर लिया है।

Published: 10 Feb 2021, 1:39 PM IST

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को घेरते हुए उनके आंदोलनजीवी वाले बयान को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अपमान बताया। पटेल ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'हम सबके प्रिय पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी आंदोलन के दौरान संसद तक बैलगाड़ी से जाया करते थे, आज मोदी जी ने उन्हें भी आंदोलनजीवी कह दिया, अटल जी का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान।'

Published: 10 Feb 2021, 1:39 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Feb 2021, 1:39 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ