देश

पूछा सवाल तो डंडे की बात करने लगी मोदी सरकार, आपत्ति करने पर बीजेपी सांसदों ने चढ़ाई बाहें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि संसद में जो हंगामा हुआ, वह मुझे सरकार से सवाल करने से रोकने के लिए किया गया था। देश के युवा यह देख सकते हैं कि बेरोजगारी संकट से निपटने के लिए पीएम मोदी के पास कोई योजना नहीं है।

फोटो: LSTV
फोटो: LSTV 

संसद का बजट सत्र चल रहा है। शुक्रवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान काफी हंगामा हुआ। राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड को लेकर सवाल पूछा। इसके बाद बीजेपी के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। राहुल गांधी ने लोकसभा में हुए हंगामे को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य मंत्री ने ऐसा मुद्दा उठाया, जिसका प्रश्नकाल से कोई लेना देना नहीं था। वायनाड पर मेरे सवाल का जवाब हर्षवर्धन जी ने नहीं दिया। हमें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा, वो हमारी आवाज़ दबाने की कोशिश कर रहे हैं।”

मारपीट के आरोप पर राहुल गांधी ने कहा, “आप टेलीविजन का जो कैमरा है उसके वीडियो को देख लीजिए, माणिक टैगोर जी ने किसी पर हमला नहीं किया, उल्टा उनपर हमला हुआ है।”

Published: 07 Feb 2020, 2:19 PM IST

इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज संसद में जो हंगामा हुआ, वह मुझे सरकार से सवाल करने से रोकने के लिए किया गया था। देश के युवा यह देख सकते हैं कि बेरोजगारी संकट से निपटने के लिए पीएम के पास कोई योजना नहीं है। उनकी (पीएम की) रक्षा के लिए ऐसे ही बीजेपी संसद में बहस को बाधित कर रहेगी।”

Published: 07 Feb 2020, 2:19 PM IST

ये है पूरा मामला:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सवाल पूछा। लेकिन सवाल का जवाब देने की बजाय प्रश्नकाल के दौरान स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पीएम मोदी को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान की निंदा करने लगे। जबकि उन्हें राहुल गांधी के सवालों का जवाब देना चाहिए। क्योंकि प्रश्नकाल के दौरान आपको अन्य मुद्दा नहीं उठा सकते हैं। कांग्रेस सांसदों के विरोध के बावजूद हर्षवर्धन बोलते रहे। जब कांग्रेस सांसदों ने कड़ा विरोध जताया तो बीजेपी के सांसद अपनी सीट से टिप्पणी करने लगे। जब कांग्रेस सांसदों ने उन्हें रोका तो बीजेपी सांसदों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। हंगामा बढ़ता देख लोकसभा स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

Published: 07 Feb 2020, 2:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Feb 2020, 2:19 PM IST