देश

रेलवे ने बिहार, बंगाल और झारखंड के बीच चलने वाली 16 ट्रेनें हमेशा के लिए किया बंद, इनमें आपकी ट्रेन तो नहीं?

दक्षिण-पूर्व रेलवे ने झारखंड, बिहार और बंगाल के बीच चलने वाली आठ जोड़ी ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद कर दिया है। रेलवे को जोनल कार्यालय ने RTI के तहत अनुवाद चक्रवर्ती नामक एक शख्स द्वारा मांगी गयी सूचना के जवाब में यह जानकारी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो: IANS

दक्षिण-पूर्व रेलवे ने झारखंड, बिहार और बंगाल के बीच चलने वाली आठ जोड़ी ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद कर दिया है। रेलवे को जोनल कार्यालय ने आरटीआई के तहत अनुवाद चक्रवर्ती नामक एक शख्स द्वारा मांगी गयी सूचना के जवाब में यह जानकारी है। रेलवे ने इन ट्रेनों को रद्द करने की वजह यात्रियों की संख्या में कमी होना बताया है। झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच वाया कोडरमा, हजारीबाग टाउन और बरकाकाना होकर चलने वाली रांची-पटना एसी एक्सप्रेस भी उन ट्रेनों की सूची में है, जिन्हें रद्द किया गया है।

Published: undefined

बता दें कि हजारीबाग टाउन से होकर गुजरने वाली यह एकमात्र एक्सप्रेस यात्री ट्रेन थी। हजारीबाग टाउन स्टेशन से होकर अब सिर्फ मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है। पिछले मई में रेलवे हजारीबाग टाउन स्टेशन को देश का ऐसा 6000वां स्टेशन घोषित किया था, जहां यात्रियों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। रेलवे की इस घोषणा के बाद इस स्टेशन से होकर आज तक एक भी यात्री ट्रेन का परिचालन नहीं हुआ है।

Published: undefined

दक्षिण पूर्व रेलवे ने जिन ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद करने की जानकारी दी है, उनमें रांची-पटना एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस, खड़गपुर-पुरुलिया इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटा-लोकमान्य तिलक अंत्योदय एक्सप्रेस, शालीमार-आद्रा राज्यरानी एक्सप्रेस, टाटा-रांची इंटरसिटी, झाड़ग्राम-पुरुलिया बिरसा मुंडा एक्सप्रेस, खड़गपुर-हिजली ईएमयू पैसेंजर (अप-डाउन दोनों) शामिल हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined