देश

कर्नाटक में बारिश का कहर, 32 लोगों ने गंवाई जान, बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर, पुल सब नष्ट!

देश के कई हिस्सों में आफत की बारिश हो रही है। बाढ़ से लोग बेहाल हैं। वहीं कर्नाटक में हाल के दिनों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 32 लोगों की मौत हो गई। इसकी जानकारी खुद राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को दी।

  फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के कई हिस्सों में आफत की बारिश हो रही है। बाढ़ से लोग बेहाल हैं। वहीं कर्नाटक में हाल के दिनों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 32 लोगों की मौत हो गई। इसकी जानकारी खुद राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को दी। बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार पूरे कर्नाटक में भारी बारिश और बाढ़ से क्षतिग्रस्त सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को बहाल करने के लिए 500 करोड़ रुपये जारी करेगी।

Published: undefined

सीएम ने कहा, पांच लोग अभी भी लापता हैं, जबकि भूस्खलन और बाढ़ की घटनाओं में 300 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उडुपी में अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि बारिश से संबंधित घटनाओं में 34 लोग घायल हुए हैं। वहीं दक्षिण कन्नड़ जिले में 5, जबकि उत्तर कन्नड़ जिलों में 3 लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि पीड़ित लोगों के लिए 14 राहत शिविर लगाए गए हैं। वहीं पोषण आहार सुनिश्चित करने के लिए अंडे वितरित किए जा रहे हैं। जुलाई में लगातार हो रही बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान तटीय जिलों को हो रहा है। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी और कोडागु जिलों के तीन तटीय जिलों में इस साल जुलाई में अतिरिक्त बारिश हुई है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की चार टीमों को कोडागु, बेलागवी, रायचूर जिलों में लगाया गया है और राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) की कई टीमें बेलगावी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और उडुपी जिलों में काम कर रही हैं।

Published: undefined

बोम्मई ने कहा कि वह अगले सप्ताह कारवार, बेलगावी और अन्य उत्तरी कर्नाटक जिलों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ में 429 घर, उत्तर कन्नड़ में 437 घर और उडुपी में 196 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। तीन जिलों में कुल 1,062 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Published: undefined

तीन जिलों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से करीब 5,595 बिजली के खंभे, 427 ट्रांसफार्मर और 168 पुल नष्ट हो गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined