देश

राजस्थान सरकार की पेशकश, 6 राज्यों को कोरोना परीक्षण सुविधा देने को तैयार

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि जुलाई के अंत तक, राज्य के सभी जिला अस्पतालों में सिलेंडर के बजाय पाइपलाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आसपास के राज्यों में मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, राजस्थान ने अपने छह पड़ोसियों को कोविड-19 परीक्षण सुविधा की पेशकश की है। अशोक गहलोत ने रविवार रात घोषणा की कि यदि जरूरत हो तो इस मुश्किल समय में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और गुजरात हर रोज 5,000 परीक्षण राजस्थान में कर सकते हैं।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि जुलाई के अंत तक, राज्य के सभी जिला अस्पतालों में सिलेंडर के बजाय पाइपलाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। कोरोना संकट की समीक्षा के लिए रविवार को मुख्यमंत्री के निवास पर आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में, गहलोत ने कहा कि जब राज्य में शुरू में पहले कोविड-19 मामले की रिपोर्ट आई थी, तब हमारी परीक्षण क्षमता शून्य थी। अब यहां प्रतिदिन 15,000 परीक्षण किए जा रहे हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि हमारे यहां रिकवरी की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर रही है। देश में रिकवरी और परीक्षण सुविधा के मामले में राजस्थान दूसरे स्थान पर है। यहां रिकवरी की दर 75 प्रतिशत है। रविवार रात तक यहां कुल 5,98,920 परीक्षण किए जा चुके हैं। इसकी पुष्टि अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined