देश

'मिलावटखोरों के सम्राट हैं रामदेव', बीजेपी सांसद ने बाबा पर लगाया 'नकली घी' बेचने का आरोप

उत्तर प्रदेश में कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने योग गुरु स्वामी रामदेव पर पतंजलि ब्रांड के नाम से 'नकली घी' बेचने का आरोप लगाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश में कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने योग गुरु स्वामी रामदेव पर पतंजलि ब्रांड के नाम से 'नकली घी' बेचने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रामदेव गलत तरीके से 'कपाल भाति' पढ़ा रहे हैं, जिससे उनके उपदेशों का पालन करने वालों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

Published: undefined

बृजभूषण शरण सिंह ने लोगों को बाजार से घी खरीदने के बजाय घर में गाय या भैंस रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि "कमजोर का बच्चा कमजोर पैदा होता है। स्वस्थ व्यक्ति का बच्चा स्वस्थ पैदा होता है। स्वस्थ रहने के लिए घरों में साफ-सफाई और शुद्ध दूध और घी का होना बहुत जरूरी है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "मैं जल्द ही संतों की एक बैठक बुलाऊंगा और उनसे महर्षि पतंजलि के नाम का शोषण बंद करने का आग्रह करूंगा। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि रामदेव के समर्थकों द्वारा बनाए और बेचे जा रहे नकली दूध उत्पादों के खिलाफ मेरे आंदोलन को संत अपना आशीर्वाद दें।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि नकली घी पर उनके बयान पर रामदेव ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा था और माफी मांगने को कहा था। उन्होंने कहा, "मैं कभी माफी नहीं मांगूंगा और मैंने जो कहा है उस पर कायम हूं।"

Published: undefined

बीजेपी सांसद ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि महर्षि पतंजलि की धरती पर संत जुटेंगे और संत ही निर्णय लेंगे की आगे क्या होना चाहिए। मैं पतंजलि की भूमि से संतों का आह्वान करता हूं और अब बाबा रामदेव के खिलाफ देश भर में आंदोलन खड़ा होगा। आरोप लगाया कि बाबा रामदेव की मति भ्रष्ट हो गई है और वह महर्षि पतंजलि के नाम पर दुरुपयोग कर रहे हैं। सांसद ने बाबा रामदेव को मिलावटखोरों का सम्राट और राजा बताया।

Published: undefined

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined