देश

RSS से जुड़ी पत्रिका का इंफोसिस पर निशाना, कांग्रेस बोली- इंफोसिस और सर्विस सेक्टर से माफी मांगे बीजेपी

एक दक्षिणपंथी प्रकाशन में सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस पर हमला करने वाले लेख के मद्देनजर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल से माफी की मांग की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एक दक्षिणपंथी प्रकाशन में सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस पर हमला करने वाले लेख के मद्देनजर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल से माफी की मांग की। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, "बीजेपी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए... बीजेपी की मातृ संस्था आरएसएस है... उन्हें सामान्य तौर पर सेवा क्षेत्र से माफी मांगनी चाहिए और खासकर इंफोसिस और (वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री) पीयूष गोयल को भी आगे आना चाहिए और बताएं कि उन्होंने भारतीय उद्योग के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी क्यों की।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "... मैं माननीय वित्तमंत्री से सर्विस क्षेत्र में विश्वास विकसित करने के लिए तुरंत प्रेस को संबोधित करने का अनुरोध करूंगा, क्योंकि इस प्रकार के बयान सर्विस क्षेत्र के मनोबल को कम करते हैं ... हम एक अग्रणी और विकास इंजन के रूप में जाने जाते हैं जहां तक एक सर्विस क्षेत्र का संबंध है।"

Published: undefined

'साख और अघाट' नामक एक कवर स्टोरी में, पांचजन्य, जिसे आरएसएस से संबद्ध माना जाता है, ने इंफोसिस पर 'टुकड़े-टुकड़े गिरोह', माओवादियों और अन्य राष्ट्र विरोधी ताकतों की मदद करने का आरोप लगाया। आरएसएस ने लेख से दूरी बना ली है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, इसके अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख, सुनील अंबेकर ने कहा कि लेख "लेखक की व्यक्तिगत राय को दर्शाता है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "पांचजन्य आरएसएस का मुखपत्र नहीं है और उसमें व्यक्त उक्त लेख या राय को आरएसएस से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।" इस बीच, बीजेपी ने केवल इतना कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined