देश

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में क्रिश्चियन कॉलेज में भगवा कार्यकर्ताओं का उत्पात, करना चाहते थे ‘भारत माता’ की आरती

मध्य प्रदेश के विदिशा में छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सेंट मैरी पीजी कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा किया। वे कॉलेज में भारत माता की आरती करना चाहते थे, पर कॉलेज प्रशासन ने उसकी अनुमति नहीं दी।

फोट: सोशल मीडिया
फोट: सोशल मीडिया विदिशा में सेंट मैरी पीजी कॉलेज के बाहर एबीवीपी का हंगामा

4 जनवरी को मध्य प्रदेश के विदिशा में छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सेंट मैरी पीजी कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा किया। एबीवीपी के कार्यकर्ता सेंट मेरी कॉलेज में भारत माता की आरती करना चाहते थे, लेकिन कॉलेज प्रशासन इसकी अनुमति को लेकर तैयार नहीं था। हजारों कार्यकर्ता कॉलेज के बाहर जमा हो गए और देशभक्ति के नारे लगाने लगाने लगे। छात्र संगठन ने ऐलान किया था कि वे कॉलेज के अंदर भारत माता की आरती करेंगे।

Published: 05 Jan 2018, 12:35 PM IST

हंगामे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कई बार धक्का मुक्की भी हुई। इसके बावजूद कार्यकर्ता, कॉलेज में भारत माता की आरती को लेकर अड़ गए है। तीन घंटे चले हंगामा में हाईवे जाम हो गया और इससे आवागमन प्रभावित भी रहा।

Published: 05 Jan 2018, 12:35 PM IST

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

फादर बीजू टोटनकारा ने कहा, “यह अल्पसंख्यकों की संस्था है और जिस तरह से यहां पर भारत माता की आरती करने की कोशिश की जा रही है, वो गलत है। शिक्षा संस्थान में पढ़ाई करनी चाहिए न कि इस तरह का विवाद।”

Published: 05 Jan 2018, 12:35 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Jan 2018, 12:35 PM IST