देश

UP: अयोध्या में करीब 500 घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी! समाजवादी पार्टी ने मांगी राहत

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश सरकार से उन अयोध्या निवासियों की दुर्दशा पर विचार करने का आग्रह किया है जिनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाना है।

फोटो: सोशल मी़डिया
फोटो: सोशल मी़डिया 

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश सरकार से उन अयोध्या निवासियों की दुर्दशा पर विचार करने का आग्रह किया है जिनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाना है। ये घर कथित तौर पर अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) की अनुमति के बिना बने थे। दरअसल, अयोध्या प्रशासन ने सरयू नदी के किनारे कथित तौर पर बने घरों को गिराने का फैसला किया है। लगभग 500 ऐसे घरों को एडीए द्वारा विध्वंस का सामना करना पड़ेगा।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष पांडे दीपू ने अयोध्या के संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर इलाके को नियमित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि, मकानों को गिराने का अभियान एडीए के राजस्व विभाग और नगर निगम के बीच तनातनी का नतीजा है, जिससे आम आदमी परेशान है।

Published: undefined

सपा नेता ने दावा किया कि, कथित बाढ़ के मैदान जहां विध्वंस अभियान शुरू किया जा रहा है, वहां कई सरकारी निर्माण परियोजनाएं पहले से ही चल रही हैं।


Published: undefined

उन्होंने कहा, "इस क्षेत्र में पहले से ही कई प्रधान मंत्री आवास, काशी राम कॉलोनियां, अंतर्राष्ट्रीय अयोध्या बस स्टेशन, अंतर्राष्ट्रीय रामलीला केंद्र और सभागार हैं, जिनमें राम कथा पार्क और कोरियाई पार्क शामिल हैं।"

Published: undefined

इस बीच, एडीए के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि बाढ़ क्षेत्र में किसी भी निर्माण की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined