देश

आज दोपहर 2 बजे ED कार्यालय जाएंगे शरद पवार, कई क्षेत्रों में लगा प्रतिबंध

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार शुक्रवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में हाजिर होने वाले हैं, जिसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने करीब सात क्षेत्रों में निषेधात्मक आदेश लागू किए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार शुक्रवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में हाजिर होने वाले हैं, जिसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने करीब सात क्षेत्रों में निषेधात्मक आदेश लागू किए हैं। दरअसल मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने पवार और उनके भतीजे अजीत पवार को महाराष्ट्र स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड में कई करोड़ के घोटाले के मामले में नामजद किया था, जिसके सिलसिले में वे आज ईडी कार्यालय में हाजिर होंगे।

Published: 27 Sep 2019, 12:10 PM IST

देर रात को लागू किए गए आदेश में पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत पांच या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिन क्षेत्रों में निषेधात्मक आदेश लागू है वे हैं, कफ परेड, कोलाबा, मरीन ड्राइव, आजाद मैदान, डोंगरी, जे.जे. मार्ग और एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन।

Published: 27 Sep 2019, 12:10 PM IST

वहीं गुरुवार को एनसीपी सुप्रीमो ने अपने सभी समर्थकों और कार्यकतार्ओं से अनुरोध किया था कि वे ईडी कार्यालय के आसपास एकत्र न हों, बल्कि शांत रहें और पुलिस व जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करें। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह से जनता के लिए असुविधा उत्पन्न न करने की भी अपील की। हालांकि पुलिस ने कल से ही भारी सुरक्षा बलों की तैनात की है और जगह-जगह पर बैरिकेड लगाए हैं। इसके अलावा किसी भी अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए दक्षिण मुंबई के कुछ क्षेत्रों में भी अन्य प्रतिबंध लगाए हैं।

Published: 27 Sep 2019, 12:10 PM IST

महाराष्ट्र स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड में कथित 25000 करोड़ के घोटाला मामले में ईडी ने मंगलवार को राज्य के अन्य राजनीतिक नेताओं और अधिकारियों के साथ ही पवार और उनके भतीजे अजीत पवार को भी नामजद किया है।

Published: 27 Sep 2019, 12:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Sep 2019, 12:10 PM IST