देश

महाराष्ट्र में सीएम पद पर अड़ी शिवसेना, संजय राउत बोले मुख्यमंत्री तो हमारी ही पार्टी से होगा

अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने शाह और फडणवीस की मुलाकात पर तंज कसते हुए कहा कि फडणवीस ऐसी जगह से लाइफलाइन ले रहे हैं जहां लोग खुद की लाइफ बचाने के लिए मास्क लगाकर घूम रहे हैं। सरकार गठन को लेकर संजय राउत ने कहा है कि मुख्यमंत्री उनकी ही पार्टी से होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आने के करीब 11 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर उठापटक जारी है। राज्य में सीएम पद को लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ है। शिवसेना ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा। संजय राउत ने एक बयान में कहा, “महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री केवल शिवसेना से ही होगा। महाराष्ट्र का चेहरा और राजनीति दोनी ही बदल रही हैं। आप देखेंगे। जिसे आप 'हंगामा' कहते हैं, वह 'हंगामा' नहीं है, बल्कि न्याय और अधिकारों की लड़ाई है जिसमें जीत हमारी होगी”

Published: undefined

बता दें कि सोमवार को संजय राउत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात सरकार गठन को लेकर अपना रुख बताया था। सोमवार को देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

अपने मुखपत्र सामना में शाह और फडणवीस की मुलाकात पर तंज कसा। शिवसेना ने कहा कि फडणवीस ऐसी जगह से लाइफलाइन ले रहे हैं जहां लोग खुद की लाइफ बचाने के लिए मास्क लगाकर घूम रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली के प्रदूषण को जोड़कर शिवसेना ने एक और तंज कसते हुए कहा, “महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत पाना, दिल्ली एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी में प्लेन लैंड कराने जैसा है।”

Published: undefined

बता दें कि महाराष्ट्र में किसी भी पार्टी को बहुमत हासिल नहीं हुआ है। बीजेपी और शिवसेना के साथ मिलके सरकार बनाने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों में तकरार जारी है।

Published: undefined

उधर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि सरकार के गठन को लेकर न तो शिवसेना ने उनसे कोई बात की है और न ही उन्होंने शिवसेना से इस बारे में कोई चर्चा की है। शरद पवार ने कहा था कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए संख्या नहीं है। सरकार के गठन पर अभी हमने ठीक से चर्चा नहीं की है।

Published: undefined

उन्होंने कहा था, “जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है।” इसके अलावा संजय रावत ने भी सोमवार को कहा था कि महाराष्ट्र में जिसके पास बहुमत होगा उसी की सरकार बनेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: स्लोवाक के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको गोलीबारी में घायल, सरकारी बैठक के बाद हुई फायरिंग

  • ,
  • श्याम रंगीला ने पीएम मोदी के खिलाफ भरा था पर्चा, हुआ रद्द, बोले- हंसी आ रही है चुनाव आयोग पर , हंस लूं क्या ? या...

  • ,
  • दुनियाः खार्किव में बिगडे़ हालात, जेलेंस्की ने रद्द की विदेश यात्रा और गाजा में घातक हमले की तैयारी में इजरायल

  • ,
  • दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल का निधन, खड़गे, पीएम मोदी, गहलोत समेत कई नेताओं ने जताया दुख

  • ,
  • अग्निवीर को चार साल में रिटायर कर पीएम मोदी अपने लिए 75 साल में नौकरी मांग रहे, तेजस्वी का बीजेपी पर जोरदार प्रहार