देश

रोजाना हालातों पर मंथन के लिए सोनिया ने नए सलाहकार ग्रुप का किया गठन, लिस्ट में राहुल गांधी का भी नाम

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को इस समूह का संयोजक बनाया गया है। साथ ही वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्लभ, सुप्रिया श्रीनेत और रोहन गुप्ता को इस समूह का हिस्सा बनाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया   
फोटो: सोशल मीडिया    

कांग्रेस ने वर्तमान समय के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और अपना रुख तय करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित इस सलाहकार समूह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हैं।

Published: undefined

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेकेट्री केसी वेनुगोपाल ने प्रेस को जारी किए बयान में सोनिया गांधी की ओर से बनाए गए इस सलाहकार समूह की जानकारी दी। सलाहाकार समूह के चेयरमैन डॉ. मनमोहन सिंह और संयोजक रणदीप सिंह सूरजेवाला होंगे। इसके अलावा राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्‍लभ, सु्प्रिया श्रीनेत और रोहन गुप्‍ता भी सलाहाकार समूह में शामिल किए गए हैं। सलाहाकार ग्रुप के सदस्‍य रोजाना वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के माध्‍यम से जुड़ेंगे और मौजूदा हालातों पर विचार करेंगे और विभिन्‍न मुद़दों पर पार्टी के विचार सुनेंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में कांग्रेस ने भी मोदी सरकार का समर्थन किया है। सोनिया गांधी ने अपने वीडियो संदेश में इस संकट के समय लोगों को अपनी पार्टी की ओर से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि मजबूत हौसलों के साथ देश बहुत जल्द इस संकट पर विजय प्राप्त करेगा। उन्होंने लोगों से अपील की- मैं आशा करती हूं कि आप सभी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें।' सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि सबके सहयोग के बिना इस लड़ाई को जीतना संभव नहीं होगा। इसके बाद, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया, 'धन्यवाद सोनिया जी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।'

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined