देश

युवाओं के दिल और दिमाग में एक क्रूर मजाक की तरह गूंजता है 2 करोड़ नौकरियों का वादा, मोदी सरकार ने उनका भविष्य छीन लिया: खड़गे

एक्स, पूर्व ट्विटर पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, "भारत के 25 वर्ष से कम उम्र के 42.3 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार हैं। मोदी सरकार ने उन्हें बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीन लिया है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। खड़गे ने कहा कि भारत के 25 साल से कम उम्र के 42.3 फीसदी स्नातक बेरोजगार हैं और उन्होंने सरकार पर युवाओं को बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीनने का आरोप लगाया।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि युवाओं को अब मामलों को अपने हाथों में लेने और अपनी दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है। एक्स, पूर्व ट्विटर पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, "भारत के 25 वर्ष से कम उम्र के 42.3 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार हैं। मोदी सरकार ने उन्हें बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीन लिया है।"

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने साझा किया, "प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियों का वादा हमारे युवाओं के दिल और दिमाग में एक क्रूर मजाक की तरह गूंजता है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि ग्रेजुएशन से लेकर नौकरी पाने तक की प्रक्रिया दैनिक संघर्ष की एक दुखद कहानी है। खड़गे ने कहा, "दुख की बात है कि अपनी विफलता को स्वीकार करने के बजाय, बीजेपी ने इस आसन्न आपदा पर आंखें मूंद ली हैं। 'अमृत काल' जैसे वाक्यांशों ने हमारे युवाओं के घावों पर केवल नमक छिड़का है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "युवाओं को अब मामलों को अपने हाथों में लेने और अपनी दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है। वे बेहतर जानते हैं कि जो सरकार 10 वर्षों में रोजगार पैदा नहीं कर सकी, वह कभी ऐसा नहीं कर पाएगी। भविष्य की रक्षा के लिए, इस सरकार को बदलो।''

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined