देश

होली के दिन दिल्ली के कई इलाकों में हो सकती है पानी की किल्लत, यमुना का जलस्तर घटा

वजीराबाद बैराज पर यमुना जल स्तर घटने से दिल्ली के कमला नगर, मुखर्जी नगर, करोल बाग, हिंदूराव अस्पताल और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद क्षेत्र के बहुत से इलाकों को पानी की कमी का सामना करना पढ़ सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर लगातार घट रहा है। इसकी वजह से दिल्ली के बहुत से क्षेत्रों में पानी की सप्लाई पर प्रभाव पड़ सकता है। कई इलाकों पानी की किल्लत हो सकती है। दिल्ली के सिविल लाइंस, हिंदू राव हॉस्पिटल, कमला नगर, करोल बाग और एनडीएमसी के कई क्षेत्रों में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ सकता है। गौरतलब है कि 8 मार्च को देश में होली का त्यौहार है। त्योहार पर पानी का इस्तेमाल अधिक बढ़ जाता है।

Published: undefined

दिल्ली जल बोर्ड ने ट्वीट कर दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर जानकारी दी है, दिल्ली जल बोर्ड ने अपने ट्वीट में कहा है कि यमुना नदी में कच्चे पानी की कम प्राप्ति और वजीराबाद बैराज पर यमुना तालाब के स्तर के सामान्य स्तर 674.50 फीट के मुकाबले 671.70 फीट कम होने के कारण, वजीराबाद जल उपचार संयंत्र में जल उत्पादन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इसकी वजह से दिल्ली के कई क्षेत्रों में लोगों को पानी की कमी से जूझना पड़ सकता है।

Published: undefined

वजीराबाद बैराज पर यमुना जल स्तर घटने से दिल्ली के कमला नगर, मुखर्जी नगर, करोल बाग, हिंदूराव अस्पताल और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद क्षेत्र के बहुत से इलाकों को पानी की कमी का सामना करना पढ़ सकता है। दिल्ली जल बोर्ड ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी लोगों के साथ साझा की है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined