देश

अंग्रेजों से माफी मांगने वाले माफी की मांग कर रहे हैं, अगर फिर दोहराया तो बहुत मुश्किल हो जाएगी, राज्यसभा में गरजे खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा- 'जो मैंने भाषण में कहा अगर वो यहां कहा तो इन लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी। जो आजादी के लिए लड़े हैं उनसे आप माफी मांगने के लिए कह रहे हैं।

फोटो: DD News
फोटो: DD News 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर मंगलवार को संसद में जोरदार हंगामा हुआ। राज्यसभा में बीजेपी ने खड़गे से मांफी की मांग की, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि वो अपने शब्दों पर कायम हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी, लेकिन आपने क्या किया? 

Published: undefined

राज्यसभा में बीजेपी को जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- 'भाषण में मैंने जो भी कहा वो राजनीतिक था और सदन के बाहर कहा था। उसपर यहां चर्चा करने की आवश्यकता नहीं है। मैं अभी भी कह सकता हूं कि आजादी के वक्त फ्रीडम मूवमेंट में इन लोगों का कोई रोल नहीं था। ये माफी मांग रहे हैं?' उनकी इन बातों पर बीजेपी सांसद हंगामा करने लगे। लेकिन खड़गे ने बोलना जारी रखा।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा- 'जो मैंने भाषण में कहा अगर वो यहां कहा तो इन लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी। जो आजादी के लिए लड़े हैं उनसे आप माफी मांगने के लिए कह रहे हैं। भाजपा द्वारा ये बात कही गई कि देश में एकता रखने के लिए कांग्रेस पार्टी 'भारत तोड़ो' यात्रा कर रही है। तब मैंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा देश को जोड़ने की बात करती है। इसके लिए इंदिरा गांधी जी ने अपनी जान दी, राजीव गांधी ने अपनी जान दी। आप में से कौन लोग इस देश की एकता के लिए जान दिए हैं। मैंने ये कहा, क्या ये सच नहीं है? उन्होंने तो अपनी जान दी, देश को बचाया, तुमने क्या किया? मैं ऐसे लोगों से सुनना नहीं चाहता।'

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल

  • ,
  • गुजरात के पाटन की जनता से राहुल गांधी का वादा- सत्ता में आने पर कांग्रेस जातीय और आर्थिक सर्वेक्षण कराएगी