देश

सिद्धू मूसेवाला के अंतिम अरदास में हजारों की संख्या में पहुंचे लोग, पिता बोले- आज मेरा बेटा था, कल आपका हो सकता है

29 मई को हमलावरों द्वारा मारे गए सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह के 'अंतिम अरदास' में शामिल होने के लिए बुधवार को पूरे क्षेत्र से हजारों की संख्या में महिलाएं और युवा पंजाब के मानसा पहुंचे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

29 मई को हमलावरों द्वारा मारे गए सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह के 'अंतिम अरदास' में शामिल होने के लिए बुधवार को पूरे क्षेत्र से हजारों की संख्या में महिलाएं और युवा पंजाब के मानसा पहुंचे। 'लीजेंड्स नेवर डाई' संदेश के साथ उन पर छपी मूसेवाला की तस्वीरों वाली टी-शर्ट पहने कुछ प्रशंसक गायक के 'भोग' समारोह में शामिल होने के लिए एकत्र हुए।

Published: undefined


मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने समारोह के दौरान अपनी अपील में कहा, "आज यह मेरा बेटा था, कल आपका हो सकता है। मुझे अभी तक यह समझ में नहीं आया है कि सिद्धू का क्या कसूर था, जो उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।"

अंतिम अरदास में पहुंची भीड़ को देखकर उसके पिता भावुक हो गए और कहा कि 29 मई मेरे लिए काला दिन था। श्रद्धांजलि देने आए बड़ी भीड़ के प्यार को देखकर उनका दुख कम हुआ। उन्होंने कहा कि वह और उनकी पत्नी अब एक नया जीवन जीने की कोशिश करेंगे।

Published: undefined

मूसेवाला के बचपन को याद करते हुए एक भावुक पिता ने कहा, "जब सिद्धू ने पढ़ना शुरू किया, तो वह उसे साइकिल पर स्कूल ले जाते थे, जो 24 किमी दूर था।"

बलकौर सिंह ने कहा, "जिस दिन उसे मारा गया, मैंने सिद्धू से कहा कि मैं उसके साथ जाऊंगा। जब वह अपनी मासी से मिलने के लिए घर से निकला, तो उसने मुझसे कहा कि आपका पहनावा वहां चलने के लिए उचित नहीं है, वह जल्द ही वापस आ जाएगा।"

Published: undefined

मूसेवाला के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि युवा गायक का निधन परिवार और प्रशंसकों के लिए एक बहुत बड़ी और अपूरणीय क्षति है।

मुख्यमंत्री की ओर से कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर द्वारा पीड़ित परिवार को सौंपे गए शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा कलाकार के असामयिक और दुखद निधन ने दुनिया भर में फैले उनके प्रशंसकों को सदमे में डाल दिया है।

इसी तरह, मान ने कहा कि युवा गायक ने भी अपने पैतृक गांव को दुनिया के कोने-कोने में प्रसिद्ध किया।

Published: undefined

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि उसने हत्या के लिए लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करने, रेकी करने और निशानेबाजों को पनाह देने के आरोप में कम से कम आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान हरियाणा के सिरसा निवासी संदीप सिंह उर्फ केकड़ा के रूप में हुई है। तलवंडी साबो, बठिंडा के मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना; ढाईपई, फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ; डोडे कलसिया गांव, अमृतसर के सरज मिंटू; तखत-मॉल, हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी; हरियाणा के सोनीपत में रेवली गांव के मोनू डागर; पवन बिश्नोई और नसीब दोनों हरियाणा के फतेहाबाद के रहने वाले हैं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पुलिस ने अपराध में शामिल चार शूटरों की भी पहचान की है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined