देश

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में आंधी-तूफान का तांडव, फिर गई कई लोगों की जान

उत्तराखंड के उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी में बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। बादल फटने की वजह से चारधाम यात्रा पर गए हजारों यात्री रास्ते में फंस गए हैं। पौड़ी जिले में 3 जगहों पर बादल फटने की खबर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया आंधी-तूफान से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार रात को आए आंधी-तूफान में कई लोगों की जान चली गई है और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और बारिश की वजह से 5 लोगों की मौत की खबर है।

यूपी के मुरादाबाद जिले में 2 लोगों की मौत हुई है। अमरोहा में एक, संभल में एक और रामपुर में भी एक शख्स की जान चली गई है। वहीं दिल्ली के अलीपुर इलाके में बिजली का खंभा गिरने से एक बाइक सवार की मौत हो गई। यूपी में आंधी-तूफान से जगह-जगह बिजली के खंभों के साथ पेड़ भी गिर गए हैं।

Published: undefined

वहीं, पश्चिम बंगाल के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई जिलों में बारिश के दौरान बिजली गिरने और दीवार गिरने की वजह से 9 लोगों की मौत की खबर है। वहीं 12 लोग घायल भी हुए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, हुगली जिले में बिजली गिरने की वजह से 4 लोगों की जान चली गई। वहीं बीरभूम जिले में बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हुई है। पूर्वी बर्धमान जिले के कटवा और मंगलकोट में दीवार गिरने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई।

उधर उत्तराखंड में शुक्रवार को उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी में बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। बादल फटने की वजह से चारधाम यात्रा पर गए हजारों यात्री रास्ते में फंस गए हैं। पौड़ी जिले में 3 जगहों पर बादल फटने की खबर है। वहीं टिहरी के घंसाली में बादल फटने के बाद जोरदार बारिश हुई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined