देश

दुनिया भर में कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार जारी, धरती पर हर 250वां व्यक्ति अब संक्रमित

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि प्रभावी वैक्सीन के प्रयोग किए जाने तक वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच जाएगा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images Hindustan Times

दुनिया में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 3.24 करोड़ हो गई है, जोकि धरती की कुल आबादी का 0.4 प्रतिशत है। इसका मतलब यह है कि धरती पर हर 250वां व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुका है। सितंबर 2020 तक दुनिया की आबादी 7.8 अरब तक पहुंच चुकी है। यह डाटा वल्डरेमीटर की विस्तृत जानकारी के आधार पर हालिया संयुक्त राष्ट्र के अनुमान पर आधारित है।

Published: undefined

वहीं दुनिया में एक्टिव केस भी काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस सप्ताह यह आंकड़ा 5 लाख तक पहुंच गया। कुल केसों में से अब 23.3 प्रतिशत केस एक्टिव केस की श्रेणी में है। तास न्यूज एजेंसी ने शनिवार को जानकारी दी कि बीते सात दिनों में कोरोना से 37,000 लोगों की मौत हो गई, जिससे इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 9,83,000 हो गई है।

Published: undefined

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि प्रभावी वैक्सीन के प्रयोग किए जाने तक वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच जाएगा। चीन में कोरोना का पहला मामले आने के 9 महीने बाद कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा काफी तेजी से 10 लाख के करीब पहुंच रहा है।

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां इस महामारी से 203,657 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल मामले 70, 32,524 है।

Published: undefined

कोरोना से संक्रमितों के मामलों में भारत दूसरे स्थान पर है। यहां अबतक 58,18,570 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि देश में इस महामारी से 92,290 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: यूपी में बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार नहीं हैं माता-पिता

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined