देश

दिल्ली: एम्स में लालू से मिले उपेंद्र कुशवाहा, नए राजनीतिक समीकरण की अटकलें तेज

केंद्रेयी मानव संसाधन राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली के एम्स में लालू यादव का हाल-चाल जानने के लिए उनसे मिलने पहुंचे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया एम्स में लालू यादव से मिले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा

दिल्ली के एम्स में भर्ती आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। इस मुलाकात के बाद सत्ता के गलियारों में इस तरह की अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की तरह ही आरएलएसपी भी बिहार में एनडीए का साथ छोड़ेगी और आरजेडी की नेतृत्व वाली महागठबंधन में शामिल होगी। सोशल मीडिया पर भी इस तरह की चर्चाएं हो रही हैं। खुद मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर लालू यादव से मुलाकात की जानकारी दी। हालांक, इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा ने और कुछ नहीं कहा।

उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी केंद्र में एनडीए सरकार की सहयोगी है।

Published: undefined

इन चर्चाओं के पीछे कई वजहें हैं। यह कोई पहली बार नहीं है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और आरजेडी के बीच नजदीकियां देखी गई हैं। इससे पहले आरएलएसपी द्वारा पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में आरजेडी के कई सदस्य देखे गए थे, जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की थी। यही नहीं, शाह ने एनडीए सरकार के खिलाफ राजनीतिक दुर्व्यवहार को लेकर उपेंद्र कुशवाहा को सावधान भी किया था। ऐसे में एक बार फिर लालू यादव और उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात के बाद इस बात को हवा मिली गई है कि आरएलएसपी भी कहीं महागंठबंधन के साथ जुड़ने तो नहीं जा रही।

चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए 29 मार्च को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined