देश

गुजरात: दलितों पर अत्याचार के खिलाफ विरोध कर रहे जिग्नेश मेवानी पर टूटा पुलिस का कहर, जबरन गाड़ी से खींच कर ले गई

दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की मौत के बाद अहमदाबाद में हो रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे गुजरात के वाडगम से विधायक जिग्नेश मेवाणी के साथ पुलिस ने अभ्रद व्यवहार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  गुजरात पुलिस ने दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी के साथ किया अपमानजनक व्यवहार

दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की मौत के बाद अहमदाबाद में हो रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे गुजरात के वाडगम से विधायक जिग्नेश मेवाणी के साथ पुलिस ने अभ्रद व्यवहार किया है। 17 फरवरी को जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद ने ट्वीट कर गुजरात पुलिस की बर्बरता का वीडियो शेयर किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि गुजरात पुलिस ने जिग्नेश मेवाणी का अपहरण कर लिया है।

Published: undefined

इस घटना के बारे में विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के ट्वीटर हैंडर से ट्वीट कर कहा गया है कि वह अहमदाबाद के सहारानपुर में अंबेडकर की प्रतिमा के सामने शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने जा रहे थे, तभी गुजरात पुलिस ने रास्ते में ही उनकी गाड़ी को रोककर अपमानजनक तरीके से खींच कर बाहर निकाला। जोकि किसी भी दृष्टिकोण से सही तरीका नहीं है। उन्होंने आगे लिखा कि इस खींचतान में कार की चाभी भी टूट गई। इस प्रदर्शन का आयोजन भानु वानकर के परिवार ने अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए किया था।

Published: undefined

जिग्नेश मेवाणी ने आगे लिखा कि भानु भाई मामले में जो भी अहमदाबाद और पूरे गुजरात में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहा हैं, उन्हें गुजरात पुलिस पकड़ रही है।

Published: undefined

गुजरात के पाटन जिले के डीएम ऑफिस में खुद को आग लगाने वाले दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की 16 फरवरी की देर रात मौत हो गई। 15 फरवरी को सरकार की ओर से दी जाने वाली जमीन का हस्तारंण नहीं होने से नाराज होकर भानु वानकर ने अपनी उपर केरोसीन छिड़कर आग लगा ली थी। मौके पर मौजूद पुलिस ने तत्काल आग को बुझाई और उन्हें अस्पताल में दाखिला कराया था।

अहमदाबाद-गांधीनगर हाई-वे पर प्रदर्शन के दौरान जिग्नेश मेवाणी ने कहा, “गुजरात के सीएम विजय रुपाणी अपने आप को नर्मदा नदी में डूबा लेना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि गुजरात किसी के बाप का नहीं है।

उन्होंने हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर से अपील की है कि वो भी इस प्रदर्शन के साथ जुड़ें और इसे आगे बढ़ाएं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined