देश

वीडियो: कोरोना काल में वायरल हो रहा ये मजेदार वीडियो, 'गधा' 'लॉकडाउन' में बाहर घूमता है और मास्क नहीं लगाता'

कोविड-19 से बचने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को सबसे कारगर उपाय माना जा रहा है। कोरोना से बचने के लिए बिहार सरकार ने राज्य में 'बंदी' भी लागू कर दी है, लेकिन अभी भी कई लोग घर से बाहर निकल रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं।

फोटो: वीडियो ग्रैब
फोटो: वीडियो ग्रैब 

कोविड-19 से बचने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को सबसे कारगर उपाय माना जा रहा है। कोरोना से बचने के लिए बिहार सरकार ने राज्य में 'बंदी' भी लागू कर दी है, लेकिन अभी भी कई लोग घर से बाहर निकल रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं। ऐसे में लोगों को जागरूक करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पत्रकार को दो गधे से इंटरव्यू लेते देखा जा रहा है।

Published: undefined

वायरल हो रहा वीडियो बिहार का बताया जा रहा है, जिसमें एक पत्रकार को सडक पर बैठे गधे का इंटरव्यू लेते देखा जा रहा है। पत्रकार गधे के इंटरव्यू के सहारे लोगों से मास्क लगाने और 'बंदी' में घर से नहीं निकलने पर कटाक्ष करते दिख रहा है।

वीडियो में पत्रकार सड़क पर बैठे एक गधे से बात करने की कोशिश कर रहा है। वह जानवर से पूछता है, "वह फेस मास्क पहने बिना सड़क पर क्यों निकला। क्या खुद को सैनिटाइज किया है? जवाब पाने के लिए अपना माइक गधे के मुंह के पास लगा देता है। जाहिर है, जानवर का कोई जवाब नहीं देता है।"

Published: undefined

गधे का इंटरव्यू लेने के बाद पत्रकार मास्क ना पहनने वाले लोगों के पास पहुंचता है और उनसे गधे की ओर इशारा करते हुए कहता है कि वह बोल नहीं रहा है। इस पर शख्स कहता है कि, वह गधा है कैसे बोलेगा।

इसके बाद रिपोर्टर फिर कहता है कि, यह लॉकडाउन में बिना मास्क के बाहर घूम रहा है। इस पर वह शख्स फिर से उत्तर देता है कि, गधा मास्क कैसे लगा सकता है। इसके बाद पत्रकार मजाकिया लहजे में उस शख्स से पूछता है कि, जो मास्क नहीं लगाया है वो गधा है। पत्रकार फिर कहता है, "गधा लॉकडाउन में बाहर घूमता है और मास्क नहीं लगाता है।"

Published: undefined

इसके बाद वीडियो में पत्रकार एक बुजुर्ग व्यक्ति के पास पहुंचता है, जो मास्क तो नहीं लगाए हैं लेकिन कैमरा देखते अपने गमछा से मुंह ढंकते नजर आ रहे हैं। इस पर पत्रकार उनसे पूछता है, "चाचा, कैमरे से आपको बचना है कि कोरोना से बचना है? आप तो समझदार व्यक्ति मालूम होते हैं कि कैमरा देखते गमछा से मुंह पर लपेटने लगते हैं।" इस वीडियो की जमकर तारीफ की जा रही है। कई लोगों ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया एक यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "लॉकडाउन अवधि का सर्वश्रेष्ठ मीडिया साक्षात्कार है।"

हालांकि नवजीवन इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर कमेंटस भी कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined