देश

यूपी: ‘चौराहे पर खड़े रहेंगे पुलिस वाले ट्रैफिक नहीं संभालेंगे, वारदात हो जाएगी, कार्रवाई नहीं करेंगे’

विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी सिपाही पर कार्रवाई को लेकर यूपी के पुलिस कर्मियों की नाराजगी अभी शांत नहीं हुई है। प्रदेश के पुलिसकर्मियों में अंदर ही अंदर विरोध की आग सुलग रही है, जो आने वाले दिनों में सरकार और प्रशासन के लिए बड़ी समस्या बन सकती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया सिपाही प्रशांत की गिरफ्तारी के खिलाफ काली पट्टी बांधकर विरोध करते पुलिसकर्मी 

मेरठ के खुफिया शाखा के एसपी द्वारा भेजे गए एक अतिगोपनीय पत्र ने यूपी पुलिस के आलाधिकारियों की नींद उड़ा दी है। पत्र विवेक तिवारी हत्याकांड से जुड़ा है और इसमें आरोपी सिपाही प्रशांत के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर प्रदेश भर के पुलिसकर्मियों की नाराजगी और विरोध में मोर्चेबंदी की ओर इशारा है। यह अतिगोपनीय पत्र मेरठ जिले के खुफिया शाखा के एसपी आर पी पांडे ने 9 जिलों के आलाधिकारियों को भेजा है। पत्र में उन्होंने व्हॉट्सएप पर वायरल हो रहे एक मैसेज का जिक्र करते हुए आशंका जताई है कि सोशल मीडिया के जरिये पुलिसकर्मियों को भड़काया जा रहा है और अंदर ही अंदर एक बड़े आंदोलन की तैयारी हो रही है।

Published: undefined

पत्र में जिक्र किये गए वायरल मैसेज में प्रदेश के तमाम पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए आने वाले 10 अक्टूबर को ना सिर्फ काली पट्टी बांध कर विरोध करने के लिए कहा गया है, बल्कि उनसे अपनी ड्यूटी भी नहीं निभाने के लिए कहा गया है। मैसेज में साफतौर पर प्रदेश भर के पुलिसकर्मियों को काली पट्टी बांधकर ड्यूटी जाने पर कोई काम नहीं करने के लिए कहा गया है। मैसेज में इस संदेश को आगे फारवर्ड करने के लिए भी कहा गया है। साथ ही ये भी चेतावनी दी गई है कि ऐसा करके विरोध किया तो आने वाला कल आप सबका होगा, वर्ना हर जगह मार खाना होगा।

इस पत्र से साफ है कि कोई अंदर ही अंदर प्रदेश के पुलिसकर्मियों को विरोध करने के लिए उकसा रहा है। हालांकि ये संदेश किसने किसे भेजा है, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन ये स्पष्ट है कि यूपी पुलिस के जवान अंदर-अंदर ही सुलग रहे हैं और किसी बड़े विरोध की साजिश रची जा रही है, जो कभी भी शासन-प्रशासन के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है। इससे पहले भी यूपी पुलिस के कुछ जवान काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जता चुके हैं। हालांकि प्रदेश के डीजीपी बार-बार अपने जवानों पर भरोसा जता रहे हैं और ऐसी किसी भी आशंका से इनकार कर रहे हैं।

Published: undefined

वहीं इस बीच इस वायरल मैसेज को गंभीरता से लेते हुए यूपी पुलिस के आलाधिकारियों ने इस संबंध में अलग-अलग जिलों से खूफिया सूचनाएं मंगाई हैं, ताकि पुलिसकर्मियों के किसी विरोध या आंदोलन की साजिश से समय रहते निपटा जा सके, जिससे यह प्रदेश की सरकार और पुलिस के लिए कोई बड़ा मुद्दा ना बन जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined