देश

वरुण गांधी की हुंकार- किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे, लागू हो एमएसपी

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि वह किसानों के साथ किए गए किसी भी अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वरुण ने कुछ अधिकारियों और किसानों से बातचीत करते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि वह किसानों के साथ किए गए किसी भी अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वरुण ने कुछ अधिकारियों और किसानों से बातचीत करते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है। उन्हें अधिकारियों को चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है कि यदि धान खरीद में कोई भ्रष्टाचार या अनियमितता है, तो वह सरकार से संपर्क नहीं करेंगे बल्कि सीधे अदालत जाएंगे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि वह हर खरीद केंद्र पर एक प्रतिनिधि की प्रतिनियुक्ति करेंगे जो कार्यवाही को रिकॉर्ड करेगा। उन्होंने कहा, "राज्य के हर खरीद केंद्र पर गंभीर भ्रष्टाचार है जो पूरी तरह से खुले में है। किसानों के अनाज को जबरन खारिज कर दिया जाता है जिसके बाद वे अपनी उपज बिचौलियों को बेच देते हैं। प्रशासन कटौती करता है।"

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों और बिचौलियों के बीच गठजोड़ किसानों को काफी कम कीमत पर अपना अनाज बेचने के लिए मजबूर कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक एमएसपी की कोई कानूनी गारंटी नहीं होगी, तब तक मंडियों में किसानों का शोषण होता रहेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined