देश

मुलाकात से बनी बात? 15 जून तक प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान, 30 जून को WFI का चुनाव, बृजभूषण का दोबारा नहीं होगा चयन!

WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद अपना आंदोलन 15 जून तक स्थगित करने का फैसला लिया।

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की।
WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की। 

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से 6 घंटे लंबी मुलाकात की। मुलाकात के बाद पहलवानों ने अपने आंदोलन को 15 जून तक स्थगित करने का फैसला लिया है।

Published: undefined

बैठक के बाद बाहर आए पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने इस बारे में जानकारी दी है। पहलवानों ने कहा कि बृजभूषण के खिलाफ उनका आंदोलन 15 जून तक स्थगित रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार ने मांगे पूरी नहीं की तो वह फिर से आंदोलन पर विचार करेंगे। साक्षी मलिक ने कहा कि दिल्ली पुलिस 28 मई को पहलवानों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी वापस लेगी।

Published: undefined

उधर, इस बैठक के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पहलवानों से मेरी 6 घंटे लंबी चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री से बात करते हुए पहलवानों ने 5 डिमांड रखी हैं। ठाकुर ने कहा कि हमने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि 15 जून तक जांच पूरी कर ली जाएगी और चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने कहा कि 30 जून तक रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव होंगे।

Published: undefined

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि कुश्ती महासंघ की एक आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता एक महिला करेगी। पहलवानों के खिलाफ सभी एफआईआर वापस ली जानी चाहिए। पहलवानों ने यह भी अनुरोध किया कि 3 कार्यकाल पूरा कर चुके बृजभूषण सिंह और उनके सहयोगियों को दोबारा नहीं चुना जाना चाहिए। ठाकुर ने कहा कि 15 जून से पहले पहलवान कोई धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे।

Published: undefined

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि 15 जून से पहले पुलिस जांच पूरी कर ली जाएगी। हमने अनुरोध किया है कि पहलवानों के खिलाफ सभी प्राथमिकी वापस ली जानी चाहिए और उन्होंने इसके लिए हामी भर दी है। अगर 15 जून तक कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हम अपना विरोध जारी रखेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined